Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे जल्द आएंगे सामने

- Sponsored -

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आठ दिसंबर को आने हैं। सभी राजनीतिक दलों को इन नतीजों का इंतजार है। इससे पहले हिमाचल भारतीय जनता पार्टी ने चार दिसंबर को ‘महामंथन’ के लिए बैठक बुलाई है। धर्मशाला में होने वाली इस बैठक में सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी भाग लेंगे।

बैठक में हिमाचल भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, हिमाचल भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन और संगठन मंत्री पवन राणा के साथ आला नेता मौजूद रहेंगे।

- Sponsored -

चार दिसंबर को धर्मशाला में होने वाली इस बैठक में सभी प्रत्याशियों से चुनाव का फीडबैक लिया जाएगा। हालांकि इससे पहले परवाणू में हुई बैठक में भाजपा ने अपनी हार-जीत पर मंथन कर लिया है। गुजरात विधानसभा चुनाव और दिल्ली नगर निगम चुनाव में कई नेताओं की ड्यूटी खत्म होने के बाद इस बैठक को बुलाया गया है। बैठक में प्रत्याशी आलाकमान के सामने अपने अपने क्षेत्रों की वस्तुस्थिति को रखेंगे। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद भाजपा लगभग हार-जीत का आकलन लगाने में सफल हो जाएगी।

हिमाचल प्रदेश के बीते चार दशक के इतिहास पर नजर डालें, तो कोई पार्टी लगातार दो बार सत्ता हासिल नहीं कर सकी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव में ‘मिशन रिपीट’ का नारा दिया है।

- Sponsored -

उल्लेखनीय है कि इससे पहले वीरभद्र सिंह और प्रो. प्रेम कुमार धूमल भी यह नारा दे चुके हैं, लेकिन सफल नहीं हो सके। ऐसे में इस बार भी मिशन रिपीट करना हिमाचल भाजपा के सामने चुनौती है। हालांकि भाजपा डबल इंजन सरकार के विकास के चलते लगातार सत्ता में वापसी के दावे कर रही है। प्रदेश भर के सभी नेताओं के साथ जनता को भी अब आठ दिसंबर को आने वाले नतीजों का इंतजार है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.