Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अजमेर में आज से सेना भर्ती रैली शुरु

- Sponsored -

अजमेर : राजस्थान में अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली पर आज से सेना भर्ती रैली शुरू हुई जो दो अगस्त तक चलेगी।राज्य के आठ जिलों के लिए होने वाली इस सेना भर्ती के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार अभ्यर्थियों को रोडवेज बस में निशुल्क यात्रा सुविधा दी जा रही है। अजमेर के कायड़ में मध्य रात्रि के बाद दो बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच अभ्यर्थियों को उनके प्रवेश पत्र एवं आधार कार्ड की जांच करने के बाद कायड़ विश्राम स्थली में प्रवेश दिया गया।
आज अजमेर संभाग के भीलवाड़ा जिले के 4000 अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। तीन बजे से दौड़ शुरू की गई जिसके लिए 1600 मीटर का ट्रैक तैयार किया गया है। दौड़ में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता, अन्य परीक्षण के बाद मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा जो सोमवार सुबह से शुरू होगा।
सेना भर्ती कार्यालय कोटा के निदेशक (भर्ती) कर्नल जॉयस के. जोसफ स्थानीय अजमेर प्रशासन के साथ भर्ती की पूरी कमान संभाले हुए हैं। विश्राम स्थली पर बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को टेंट लगवाकर ठहरने की सुविधा भी दी गई है। अन्य सुविधाओं में ई मित्र, इंटरनेट, फोटोस्टेट मशीन के अलावा नाश्ते एवं भोजन तथा पेयजल की व्यवस्था की गई है। सेना भर्ती रैली के दौरान कोरोना महामारी नियमों की पूरी पालना कराई जा रही है और विश्राम स्थली पर मास्क एवं सैनेटाईज आदि की दुकानें भी लगाई गई है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply