Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अर्जुन चौरसिया का शव परीक्षण के लिए लाया गया सैन्य अस्पताल

- Sponsored -

कोलकाता : कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अर्जुन चौरसिया का शव परीक्षण के लिए आरजे कार मेडिकल कॉलेज से दक्षिण कोलकाता स्थित सैन्य अस्पताल लाया गया है।
मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति प्रकाश श्रीवास्तव की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने शुक्रवार दोपहर में शहर पुलिस आयुक्त को निर्देश दिये कि शव का पोस्टमार्टम दक्षिण कोलकाता स्थित सैन्य अस्पताल में कराया जााएं। यह पोस्टमार्टम मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कराया जाए और इसकी पूरी वीडियोग्राफी भी की जाए। न्यायालय ने यह निर्देश लक्ष्मिणा चौरसिया द्वारा उनके पुत्र का शव परीक्षण सरकारी अस्पताल में नहीं किये जाने को लेकर की गयी प्रार्थना के बाद दिया।
उनकी वकील प्रियंका तिबरेवाल ने अदालत को बताया कि मृतक के परिजनों की मर्जी के खिलाफ ही पुलिस जबरन शव को आरजी कार अस्पताल ले गयी जबकि परिजना चाहते थे कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोस्सीपुर स्थित उनके आवास पर शुक्रवार दोपहर में पहुंचने के बाद शव को ले जाया जाए। अर्जुन चौरसिया का शव शुक्रवार की सुबह उनके आवास के निकट ही एक बंद पड़े रेलवे क्वार्टर में फांसी के फंदे से लटकता पाया गया था।
न्यायालय ने राज्य प्रशासन को पीड़ित के परिजनों की सरक्षा सुनिश्चित करने और उनके कोस्सीपुर स्थित आवास पर किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाकर नजर रखने के भी निर्देश दिये।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply