Live 7 Bharat
जनता की आवाज

क्या बिहार के 63 फीसदी परिवार आवास की समस्या का सामना कर रहे हैं ?

सामाजिक आर्थिक सर्वे में गरीबी की भयावह तस्वीर : माले

- Sponsored -

न्यूज़ डेस्क

हालिया जातीय गणना और सामाजिक आर्थिक सर्वे के बाद बिहार की एक भयावह तस्वीर सामने आयी है। ये तस्वीर बताती है कि बिहार के करीब 63 फीसदी परिवार के पास आवास नहीं है और यह सब भूमिहीनता की वजह से है। अधिकतर आवासहीन परिवार के पास आवास के लिए भूमि नहीं है। अगर सर्वे इस बात की गवाही देते हैं तो बिहार सरकार को इस दिशा में काम करने की जरूरत है। भाकपा माले के पोलित ब्यूरो धीरेन्द्र झा ने ये बातें पत्रकारों से साझा की है।

 

- Sponsored -

झा ने  दरभंगा के पंडासराय  स्थित पार्टी जिला कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को गरीबी के दुष्चक्र से बाहर निकालने के लिए वामपंथी एजेंडा पर सरकार को काम करना होगा। बिहार में 63 फीसदी परिवार आवास की भयावह समस्या का सामना कर रहे हैं जिसमें आवासीय जमीन की भूमिहीनता विकराल है। सरकार को मुकम्मल सर्वे के आधार पर नया वास आवास कानून बनाना होगा।

 

पोलित ब्यूरो सदस्य ने कहा कि भाकपा माले के दिवंगत महासचिव विनोद मिश्र की 25वीं स्मृति दिवस पर पटना के मिलर स्कूल मैदान में रैली आयोजित करने जा रही है। इस रैली में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पत्रकार उर्मिलेश और दलित लेखक कंवल भारती को आमंत्रित किया गया है।

 

- Sponsored -

मिलर स्कूल मैदान में आयोजित इस रैली से अडानी अंबानी की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया जायेगा। बैठक में 18 दिसंबर को पटना में आयोजित मिनी रैली में मिथिलांचल से भी हजारों की संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया।
भाकपा- माले जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने बताया की बिहार में हुई सामाजिक आर्थिक जनगणना को कार्यकर्ताओं तक समझाने के लिए 07 दिसंबर को राज्यस्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन पटना में आयोजित है। जिसमे शाखा, स्थानीय, प्रखंड और जिला कमेटी के सदस्य भाग लेंगे। जिला कमेटी में दरभंगा में बनने वाले एम्स को लेकर चल रहे आंदोलन की समीक्षा की गई। केंद्र सरकार को फाइनल एनओसी देना चाहिए ताकि राज्य सरकार पर दबाव बनाया जा सके। माले इस मुद्दे पर अपने स्तर पर और सामूहिक स्तर पर अभियान तेज करेगी। साथ में वार्ता इनपुट

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: