Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

शहनाई की गूंज के बीच मोदी का भगवा अवतार, बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन कर डमरू भी बजाया

- Sponsored -

वाराणसी : काशी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा शो चला। पीएम मोदी ने यहां मलदहिया से गोदौलिया चौराहे तक तीन किमी लंबा रोड शो किया। पीएम मोदी ने सिर पर भगवा टोपी पहन रखी थी। सबसे पहले उन्होंने मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद रोड शो के लिए निकले। रोड शो मलदहिया, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन चौराहा होते हुए करीब 2:46 घंटे बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचा। जगह-जगह लोगों ने पीएम मोदी का फूल-माला और पटकों से स्वागत किया। एक कलाकार ने भोले बाबा के भेष में भभूत लगाकर नृत्य किया। उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की फोटो लगाकर समर्थकों ने शहनाई बजाई। 2014, 2017 और 2019 के बाद काशी में यह पीएम मोदी का चौथा मेगा रोड शो है। अंत में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद फिर से पीएम का काफिला आगे बढ़ा। पीएम मोदी इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने षोडशोपचार पूजन विधि से बाबा भोले का आशीर्वाद लिया। रोड शो के दौरान बच्चियों ने हाथ में तिरंगा लेकर नृत्य करते हुए पीएम मोदी का स्वागत किया।
छतों से लोग पीएम मोदी पर पुष्प वर्षा कर रहे थे। सभी पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब दिखे। पीएम मोदी ने हुजूम में शामिल लोगों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया। रोड शो में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तराखंड के सीएम सहित प्रदेश और देश के बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल थे। बता दें कि वाराणसी दक्षिण सीट से नीलकंठ तिवारी चुनाव लड़ रहे हैं। नीलकंठ योगी सरकार में मंत्री हैं। यह सीट भाजपा के लिए नाक का सवाल बनी हुई है।
शनिवार को खजूरी में जनसभा कर वह वाराणसी की आठों विधानसभा के भाजपा और अपना दल (एस) के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे। इसके बाद महमूरगंज क्षेत्र में जनता से संवाद कर वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे।
7 मार्च को आखिरी रण, पिछली बार 36 सीटें भाजपा ने जीती थी : 7 मार्च को विधानसभा के 7वें चरण का मतदान होना है। 9 जिलों आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिजार्पुर, गाजीपुर, चंदौली और सोनभद्र जिले की 54 सीटों पर वोटिंग होगी। 2017 में बीजेपी वाराणसी की कैंट, शहर दक्षिणी, शहर उत्तरी, शिवपुर, रोहनिया और पिंडरा सीट पर जीती थी। सेवापुरी से उसके सहयोगी दल अपना दल (एस) और अजगरा (सु.) से सुभासपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी।
वहीं, कुल 54 सीटों में से बीजेपी और उसके सहयोगियों ने 36 सीटें जीती थीं, जबकि 11 सीटें एसपी, 5 बीएसपी और एक निषाद पार्टी को हासिल हुई थी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.