Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एयर इंडिया ने 5जी मुद्दे पर अमेरिका के लिए उड़ानों में कटौती की

- Sponsored -

नयी दिल्ली/वाशिंगटन : एयर इंडिया समेत कई अंतरराष्ट्रीय विमान कंपनियों ने 5जी मोबाइल फोन सेवा और जटिल विमानन प्रौद्योगिकियों के बीच हस्तक्षेप पर अनिश्चितता को लेकर बुधवार से अमेरिका के लिए उड़ानों में कटौती कर दी है।
एयर इंडिया ने कहा कि दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को, शिकागो और जेएफके तथा मुंबई से नेवार्क के बीच अपनी उड़ानें रद्द कर दी गयी है।
एयर इंडिया ने एक ट्वीट में कहा , ‘‘ अमेरिका में 5ॠ संचार की तैनाती के कारण हम 19 जनवरी से दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को, शिकागो और जेएफके तथा मुंबई से नेवार्क के बीच अपनी उड़ानें संचालित करने में सक्षम नहीं होंगे।’’ सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक अमीरात, एयर इंडिया, आॅल निप्पॉन एयरवेज और जापान एयरलाइंस ने अमेरिका के लिए उड़ानों में कटौती की घोषणा की है।
अमीरात ने नौ अमेरिकी हवाई अड्डों बोस्टन, शिकागो ओ’हारे, डलास फोर्ट वर्थ, ‘ूस्टन में जॉर्ज बुश इंटरकांटिनेंटल, मियामी, नेवार्क, आॅरलैंडो, सैन फ्रांसिस्को और सिएटल के लिए अपनी उड़ानें रद्द किये जाने की घोषणा की है।
फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के मुताबिक हवाई अड्डों के पास 5जी सेल्यूलर एंटिना कुछ विमान उपकरणों से रींिडग को अवरुद्ध कर सकता है जिससे पायलटों को यह पता चलता है कि वे जमीन से कितनी दूर हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.