Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

रात में जमकर करें सेक्स, अपनी इच्छा और उत्तेजना का लें आनंद

महिला हो या पुरुष, दोनों की ही जिंदगी में सहवास (सेक्स) का बहुत महत्व है। बहुत-से लोगों के मन में ये सवाल ज़रूर आता होगा कि सेक्स कब और कितनी बार करना चाहिए? सेक्स को लेकर कई तरह के मिथक बनाए गए हैं। यह एक ऐसा टॉपिक है जिस पर लोग खुलकर बातचीत नहीं करते हैं जिसके कारण बहुत तरह के मिथक बन जाते हैं। कई लोग यह भी सोचते हैं कि एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए, जिससे कि उनके स्वास्थ्य पर कोई असर ना पड़े।

कई लोग यह सोचते हैं कि सेक्स करने से इसका असर स्वास्थ्य पर नकारात्मक पड़ता है। हालांकि, यह सच नहीं है। सेक्स एक ऐसी क्रिया है जो जरूरी होती है। शारीरिक संबंध बनाना भी एक तरह की एक्सरसाइज मानी जाती है। सेक्स शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा होता है। हालांकि, किसी भी चीज की अति नुकसानदेह होती है। आइए जानते हैं कि आप एक रात में कितनी बार सेक्स कर सकते हैं…

दरअसल, यह आपकी सेहत पर निर्भर करता है। जैसा कि सभी जानते हैं कि हर किसी का स्वास्थ्य एक ही तरह का नहीं होता, बल्कि यह अलग-अलग होता है। किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य बहुत अच्छा होता है, तो किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य उतना अच्छा नहीं होता। कई बार ऐसा भी होता है कि पुरुष एक बार सेक्स करने पर ही बहुत थक जाते हैं। ऐसे में उन्हें दूसरी बार सेक्स नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे वह बहुत ज्यादा थक सकते हैं और इसका स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है।

कई महिलाएं एक बार सेक्स करने पर संतुष्ट नहीं हो पातीं, तो वह दो तीन बार शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा रखती हैं। उस समय पुरुष सोचते हैं कि हमें रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए ताकि उनकी पार्टनर संतुष्ट हो जाए। ऐसा कहीं नहीं लिखा हुआ है कि एक रात में पुरुष कितनी बार सेक्स करें, लेकिन यहां जरूरी यह है कि आप उसे इंजॉय करें।

हालांकि, आप रात में कितनी बार सेक्स करें? यह अपने डॉक्टर से पूछ सकते हैं, क्योंकि आपका डॉक्टर आपकी सेहत के अनुसार आपको सब कुछ बता सकता है। कई लोगों को अस्थमा जैसी बीमारी होती है तो ऐसे लोगों को जल्दी थकान हो सकती है। ऐसे लोगों को अपनी सेहत के हिसाब से ही सेक्स करना चाहिए। अगर वह अपने स्वास्थ्य के हिसाब से सेक्स नहीं करते हैं तो उन्हें कई दिक्कतों का पड़ सकता है, इसलिए आप अपने डॉक्टर से भी इस बारे में सलाह ले सकते हैं कि आप रात में कितनी बार सेक्स करें?

इस संबंध में दिवंगत सेक्स गुरु डॉक्टर महिंद्र वत्स कहते थे कि एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए इसकी कोई निश्चित संख्या नहीं है। शादी के शुरुआती दिनों में लोग बाद के महीनों की तुलना में ज्यादा सेक्स करते हैं। मेरी सलाह तो यही है कि आप दोनों अपनी इच्छा, सेक्शुअल अराउजल यानी उत्तेजना के आधार पर और अपनी टाइमिंग के आधार पर सेक्स करें।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply