Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

5जी नेटवर्क पर ग्राहकों का आंकड़ा 10 लाख से हुआ पार- एयरटेल

- Sponsored -

देश की प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी एयरटेल ने बुधवार को बताया कि उसके 5जी नेटवर्क पर ग्रहकों की संख्या 10 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

कंपनी ने यह उपलब्धि अपने नेटवर्क की वाणिज्यिक शुरुआत के 30 दिन से कम समय में हासिल की है।

- Sponsored -

एयरटेल ने गत अक्टूबर में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में 5जी सेवाओं की घोषणा की थी। इन शहरों में सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जा रहा है तथा कंपनी का अपने नेटवर्क का निर्माण और इसे सेवा में लाने का कार्य जारी है।

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा,’ यह शुरुआती दिन है लेकिन ग्राहकों की प्रतिक्रिया उत्साहजनक है। हमारा नेटवर्क हर दिन बढ़ रहा है और इसपर सभी 5जी उपकरण कुछ अपवादों को छोड़कर काम करने में सक्षम हैं जिन्हें आनेवाले कुछ हफ्तों में ठीक कर लिया जाएगा। हम पूरे देश को जोड़ने की दृष्टि के साथ अपने नेटवर्क को आगे बढ़ाना जारी रखेंगे।’

- Sponsored -

एयरटेल ने 2021 में 5जी परिक्षणों की शुरुआत की थी और देश में वाणिज्यिक तौर पर 5जी सेवा शुरू करने वाली पहली कंपनी है। 5जी मोबाइल फोन वाले ग्राहक अपने मौजूदा डेटा प्लान पर उच्च तेजी वाले एयरटेल 5जी प्लस का आनंद तब तक ले सकते हैं जब तक कि यह बड़े स्तर पर शुरू नहीं हो जाता। इसमें सिम बदलने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम ही 5जी के लिए सक्षम है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.