Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सदस्यों का निलंबन वापस लेने को लेकर राज्यसभा में हंगामा

- Sponsored -

नयी दिल्ली: कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने राज्यसभा के 12 सदस्यों का निलंबन वापस लेने की मांग करते हुए सोमवार को भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही तीन बजे तक स्थगित करनी पड़ी ।
भोजनावकाश के बाद राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने सदन की कार्यवाही चलाने का प्रयास किया तो विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि सदन के 12 सदस्य बाहर बैठे हैं, सबसे पहले उन्हें वापस बुलाना चाहिए । उनके समर्थन में कांग्रेस के ही जयराम रमेश और अन्य सदस्य भी खड़े हो गए।
इस बीच आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सभापति के आसन के समक्ष आ गए और नारेबाजी करने लगे। ये सदस्य ”सांसदों का निलंबन वापस लो” की तख्तियां लिए हुए थे।
श्री हरिवंश ने कहा कि सभापति इस मुद्दे पर कह चुके हैं कि सदस्यों का निलंबन वापस लेने के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष को बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष को सदन चलने देना चाहिए जिससे कीमतों में वृद्धि पर अल्पकालिक चर्चा हो सके । उन्होंने कहा कि मूल्य वृद्धि पर चर्चा की मांग विपक्ष ने ही की है।
श्री हरिवंश ने सदस्यों से शांत होने और वापस सीटों पर लौटने की अपील की। श्री हरिवंश ने चर्चा शुरू कराने के लिए श्री खड़गे, आनंद शर्मा तथा अन्य सदस्यों के नाम पुकारे, लेकिन सदन में शोर-शराबा होता रहा। स्थिति को देखते हुए उन्होंने सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनट के भीतर ही तीन बजे तक स्थगित करने की घोषणा कर दी।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.