Live 7 Bharat
जनता की आवाज

राजगीर में बनेगा चार लेन का एलिवेटेड पथ

- Sponsored -

पटना : केंद्र सरकार से सहमति मिलने के बाद बिहार के राजगीर में 13 सौ करोड़ रुपए की लागत से चार लेन के एलिवेटेड पथ के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है ।
पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा ने शनिवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यटक स्थल राजगीर में जाम की समस्या के निदान के लिए बाणगंगा से एसडीएम आॅफÞसि तक चार लेन एलिवेटेड पथ बनाने का निदेश दिया था । उन्होंने दो बार इसके प्रस्ताव पर विचार करके सभी अधिकारी गण के साथ स्थल भ्रमण कर मार्गरेखन को अंतिम रूप दिया । उनके ही निर्देश के अनुपालन में पथ निर्माण विभाग की ओर से भेजे गये प्रस्ताव पर अब भारत सरकार की सहमति प्राप्त हो गयी है । इस परियोजना के लिए राज्य वाइल्ड लाइफÞ बोर्ड की भी सहमति मिल चुकी है।
श्री मीणा ने बताया कि इस परियोजना में 8.7 किलो मीटर लम्बाई के एलिवेटेड पथ में रोप वे के पास उतरने और चढ़ने के लिए रैम्प भी बनेगा ।इसकी लागत लगभग 1300 करोड़ रुपए होगी । उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार से मार्गरेखन का अनुमोदन हो जाने पर अब निर्माण के पूर्व की गतिविधियां तेज हो जाएगी। यह पथ गया राजगीर बिहारशरीफ राजमार्ग का हिस्सा है जिसका चार लेन चौड़ीकरण का काम चल रहा है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: