Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

क्रिसमस से एक दिन पहले बाजार में दिखा चहल पहल

- Sponsored -

महुआडांड़(लातेहार):क्रिसमस त्यौहार(जनम परब) जिसको बड़ा दिन के भी नाम से जाना जाता है जिसको लेकर महुआडांड़ मुख्य बाजार में शुक्रवार को दिन भर चहल पहल रहा।क्रिस्चियन धर्मावलंबियों के द्वारा दिन भर चरनी एवं चरनी के सजावट के सामान,कपड़े, पकवान बनाने के सामग्री, क्रिसमस केक, इलेक्ट्रॉनिक सामग्री समेत अन्य अनेकों जरुरत के सामान जम के खरीदारी किया गया।जिसको लेकर बाजार में इलेक्ट्रॉनिक दुकान,जनरल स्टोर,कपड़े की दुकान,सजावट के दुकान,किराना स्टोर समेत अन्य दुकानों में लोगों  का काफी भीड़ देखा गया।

- Sponsored -

बता दें कि 24 दिसंबर की आधी रात (12बजे) को प्रभु यीशु मसीह का जन्म हुआ था।जिसको लेकर क्रिस्चियन धर्मावलंबियों में अपने घरों में चरनी एवं घर के छत पर बड़े बड़े कागज एवं प्लास्टिक के बने तारा सजाने का बहुत ही महत्व होता है।जिसमें रात भर लोग चर्च एवं घरों में प्रभु यीशु का आराधना करते हैं और आशिष मांगते हुए अपनी अपनी मनोकामना को पुरा करने की बात अपने प्रभु यीशु मसीह से करते हैं।जिसके बाद सुबह यानी 25 दिसंबर को पुरा समुदाय यीशु मसीह के जन्म होने का खुशीयां मनाते हैं और दिन भर एक दुसरे को बधाई देते हुए खान पान का कार्यक्रम करते हैं। जिसको लेकर चरनी सजाने वाले मूर्ति, छोटे बड़े तारा, चमचमाती फूलों की लड़ीयां,बैलून समेत अनेकों सामान की खूब बिक्री हुई।वहीं महुआडांड़ में बिजली की व्यवस्था चरमराई हुई है।

- Sponsored -

महुआडांड़ में एक सप्ताह से बिजली की व्यवस्था बहुत ही खराब है, बिजली आंख मिचौली खेलने से बाज नहीं आ रही है। जिससे क्रिसमस त्यौहार को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है।इस संबंध में बिजली विभाग का कहना है कि एक सप्ताह से लागातार बिजली दुरुस्त करने का काम चल रहा है जिसके कारण बिजली बाधित हो रहा है। बिजली ठीक करने का काम एक सप्ताह और चलेगा जिसके बाद बिजली की आपूर्ति नियमित कर दी जायेगी।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.