Live 7 Bharat
जनता की आवाज

अमरिंदर तथा सिद्धू के बीच रणनीतिक नीति ग्रुप के गठन पर सहमति

- Sponsored -

चंडीगढ़ : पंजाब सरकार तथा सत्तारूढ़ कांग्रेस के बीच बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने और विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों ,पहलकदमियों तथा सुधारों को तेजी से लागू करने को लेकर आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के बीच दस सदस्यीय रणनीतिक नीति ग्रुप बनाने पर सहमति जतायी ।
ग्रुप की प्रधानगी कैप्टन सिंह करेंगे तथा इसमें निकाय मंत्री ब्रहम मोहिंद्रा , वित्त मंत्री मनप्रीत बादल और सामाजिक सुरक्षा मंत्री अरूणा चौधरी , नवजोत सिद्धू और पार्टी के चार कार्यकारी प्रधान कुलजीत सिंह नागरा , सुखंिवदर सिंह डैनी ,संगत सिंह गिलजियां और पवन गोयल और महासचिव परगट सिंह के अलावा इस ग्रुप के सदस्य होंगे ।
इस आशय का फैसला आज सुबह श्री सिद्धू ,कुलजीत नागरा ,परगट सिंह की कैप्टन सिंह के साथ हुई मुलाकात के समय लिया गया । इनके बीच पंजाब से जुड़े मुद्दों और पार्टी संगठन तथा सरकार के बीच बेहतर समन्वय बनाने के लिये ठोस कदम उठाने पर भी चर्चा हुई ।
यह ग्रुप मंत्रियों तथा जरूरत अनुसार विशेषज्ञों से सलाह मशविरा करेगा और हर सप्ताह बैठकें करेगा जिनमें सरकार की ओर से पहले लागू की जा रहीं पहलकदमियों के बारे में विचार किया जायेगा तथा कार्याें की समीक्षा होगी और विधायकों से उनके निर्वाचन क्षेत्रों को लेकर विचार विमर्श किया जायेगा । इसके अलावा मिलने वाले सुझावों पर अमल किया जायेगा ।
अन्य फैसले के तहत कैप्टन सिंह ने कहा कि हर मंत्री सप्ताह में तीन दिन पार्टी कार्यालय में बैठेगा ताकि विधायकों तथा पार्टी पदाधिकारियों के साथ अपने अपने क्षेत्रों से संबंधित मुद्दों के बारे में विचार करके शिकायतों को दूर किया जा सके ।
ज्ञातव्य है कि यह कवायद अगले साल के शुरू में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही है ताकि कांग्रेस अपनी स्थिति बेहतर बना सत्ता में वापसी कर सके ।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: