Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पीएलएफआई का इनामी उग्रवादी अजय पूर्ति सहित 8 उग्रवादी गिरफ्तार

- Sponsored -

उग्रवादी जीदन, शनिचर के ढेर करने के बाद अगला टारगेट 25 लाख का इनामी दिनेश गोप : एसपी
संवाददाता
चाईबासा: चाईबासा पुलिस एवं सीआरपीएफ बटालियन ने सर्च अभियान चलाकर चक्रधरपुर अनुमंडल में आतंक का पर्याय बने पीएलएफआई के एरिया कमांडर 2 लाख का इनामी अजय पूर्ति सहित उसके दस्ते के 8 उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर कुख्यात अजय पूर्ति अपने दस्ते के साथ बंदगांव थाना क्षेत्र के ईटी बिरदा जंगल पहाड़ी क्षेत्रों में भ्रमणशील है । सूचना के आधार पर चक्रधरपुर के एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा सीआरपीएफ के कमांडेंट आनंद जेराई के नेतृत्व में पुलिस ने अजय पूर्ति एवं उसके दस्ते के खिलाफ छापामारी अभियान चलाकर सभी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूरे जंगल क्षेत्र को घेर कर अजय पूर्ती के दस्ते को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि कुख्यात पीएलएफआई का एरिया कमांडर अजय पूर्ति एवं उनके दस्ते मे शामिल कुल 8 उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उसके पास से पिस्टल, गोली, वाकी टाकी, मोबाइल ,पिट्ठू बैग, मोटरसाइकिल एवं जरूरत के सामान भी पुलिस ने बरामद किए हैं । अजय पूर्ती पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी ,आगजनी ,पुलिस पार्टी पर हमला करने सहित अन्य नक्सली घटनाओं से संबंधित 50 मामले दर्ज हैं। 2 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली अजय पूर्ति की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है। सभी गिरफ्तार उग्रवादियों को न्यायिक अभिरक्षा मे मंडल कारा भेजा गया है । अजय पूर्ती की गिरफ्तारी से पीएलएफआई संगठन कमजोर हुआ है।
अगला टारगेट दिनेश गोप : हार्डकोर और इनामी नक्सली जीदन गुड़िया शनिचर सूरीन के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उत्साहित जिला पुलिस के कप्तान अजय लिंडा ने बताया कि अब उनका अगला टारगेट पीएलएफआई का 25 लाख का इनामी दिनेश गोप है। पुलिस और सीआरपीएफ लगातार पीएलएफआई और माओवादियों के खिलाफ अभियान चला रही है जिससे पीएलएफआई आर उग्रवादी जान बचाकर भाग रहे हैं। माओवादी संगठन और पीएलएफआई में शामिल उग्रवादी नक्सली पकड़े जा रहे हैं या मारे जा रहे हैं।
जेजेएमपी के एरिया कमांडर समेत दो उग्रवादी गिरफ्तार
महुआडांड़ (लातेहार):एसडीपीओ राजेश कुजूर के नेतृत्व में महुआडांड़ थाना पुलिस ने मंगलवार को अहले सुबह अक्सी जंगल से छापामारी कर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एरिया कमाण्डर समेत दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार उग्रवादियों में नसीम अंसारी एवं राम प्रसाद लोहरा दोनों थाना महुआडांड जिला लातेहार का नाम शामिल हैं।
हुसैनाबाद में धराया टीपीसी उग्रवादी
हुसैनाबाद: हुसैनाबाद थाना पुलिस ने आज नक्सली संगठन टीपीसी के सक्रिय सदस्य उमेश पासवान(38) को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई है। थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि उमेश को उसके घर से छापामारी कर गिरफ्तार किया गया ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply