Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 59 नये मामले

- Sponsored -

ईटानगर:अरुणाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमण के 59 नए मामलों की पुष्टि होने के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 55521 हो गयी। राज्य में कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या 186 तक पहुंच गई है।
वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि ईटानगर कैपिटल कॉम्प्लेक्स में सबसे अधिक 21 नए मामले सामने आए है। इसके बाद पश्चिम सियांग 11 और पापुम पारे में आठ मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा तवांग और लोहित से चार-चार और पश्चिम कामेंग से तीन मामले, चांगलांग, नामसाई और ऊपरी सियांग ने दो-दो मामले आए, जबकि तिरप और निचली दिबांग घाटी में एक-एक मामला सामने आने की सूचना मिली है।
अधिकारी ने कहा कि नए मामलों में से 32 में लक्षण नहीं दिखाई दिए जबकि 27 में कोरोना के लक्षण पाए गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण दर 9.48 प्रतिशत रही जबकि शनिवार को यह दर 5.56 फीसदी थी।
इस बीच पूर्वोत्तर राज्य में इस अवधि में कोई भी ठीक होने का मामला दर्ज नहीं किया। इस कारण कोरोना से निजात पाने वालों की कुल संख्या 55,053 है। राज्य में इस महामारी से अब तक 282 लोगों की जान जा चुकी है।
इस बीच 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के 2262 बच्चों सहित 3516 पात्र लोगों को पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड वैक्सीन लगाई गई है, जिससे राज्य में टीकाकरण का आंकड़ा 14.89 लाख से अधिक हो गया है।
राज्य नोडल अधिकारी (प्रतिरक्षण) डॉक्टर डिमोंग पदुंग ने कहा कि बीती तीन जनवरी को किशोरों के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से यहां 15-18 वर्ष के आयु वर्ग लगभग के 19 प्रतिशत लाभार्थियों ने वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है।
दूसरी ओर 18 से अधिक आयु वर्ग के 81 प्रतिशत लाभार्थियों को कोविशील्ड वैक्सीन का पहला टीका लगाया जा चुका है और 65 प्रतिशत को अब तक कोरोना की दोनों डोज लग चुकी है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.