Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

नागालैंड में मिले ओमिक्रॉन के 54 नए मामले

- Sponsored -

कोहिमा: नागालैंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के 54 नए मामले और कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 120 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य बुलेटिन में बुधवार को यह जानकारी दी।
आधिकारिक बुलेटिन के अनुसार राज्य में 31 जनवरी को ओमिक्रॉन वैरिएंट के 54 मामले और डेल्टा वीओसी के 19 मामले सामने आए थे। जो 20 जनवरी को इंफाल में जैव-संसाधन और सतत विकास संस्थान (आईबीएसडी) में 152 नमूने जीनोम सीक्वेंस के लिए भेजे गए थे।
उन्होंने बताया कि कुल 73 नमूने संक्रमित पाए गए और ओमिक्रॉन स्वरूप के 54, डेल्टा वीओसी के 19 मामले प्रकाश में आए जबकि 79 मामले निगेटिव पाये गये।
नागालैंड के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री एस पांगन्यू फोम ने ट्वीट किया, ‘‘राज्य से ओमिक्रॉन स्वरूप के 54 मामलों की पुष्टि की गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग स्थिति की बारीकी से निगरानी रख रही है और भरोसा दिलाया है कि सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं।’’ स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया कि राज्य में मंगलवार को कोरोना के 120 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 34,404 हो गयी है, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 894 है। राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी मरीज की इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से मौत नहीं होने पर मृतकों का आंकड़ा 736 पर स्थिर है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.