Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

27 अप्रैल 3:00 बजे तक के मुख्य समाचार

उच्चतम न्यायालय ने वेदांता के तूतीकोरिन स्थित ऑक्सीजन संयंत्र के संचालन की अनुमति दी

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने मंगवलार को वेदांता को तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्थित उसके ऑक्सीजन संयंत्र के संचालन की अनुमति दे दी और कहा कि ऑक्सीजन की ‘राष्ट्रीय आवश्यकता’ के मद्देनजर यह आदेश पारित किया गया है।

देश में कोविड-19 के 3,23,144 नए मामले, 2,771 लोगों की मौत

नयी दिल्ली : देश में एक दिन में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गयी जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गयी है।

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति की स्थिति अब बेहतर

नयी दिल्ली : कुछ दिनों तक ऑक्सीजन की किल्लत से जूझने के बाद दिल्ली में अस्पतालों ने मंगलवार को कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिहाज से अब पहले के मुकाबले हालात बेहतर हैं और उन्होंने मरीजों को फिर से भर्ती करना शुरू कर दिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से सीधी यात्री उड़ानों पर रोक लगाई

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत से सभी सीधी यात्री उड़ानों को तत्काल प्रभाव से 15 मई तक निलंबित कर दिया।

डॉ रेड्डी को रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई अंत तक भारत आने की उम्मीद

हैदराबाद : डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज ने मंगलवार को कहा कि उसे उम्मीद है कि रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पूतनिक वी की पहली खेप मई के अंत तक भारत आ जाएगी।

कोविड-19 : उच्चतम न्यायालय ने अपील दाखिल करने की समय सीमा बढ़ायी

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर ने ‘‘चिंताजनक हालात’’ पैदा कर दिए हैं और वह वादियों द्वारा अपील दाखिल करने की समय सीमा अगले आदेश तक बढ़ाने पर राजी है।

महाराष्ट्र में एक एंबुलेंस में 22 शवों को भरकर श्मशान ले जाया गया

औरंगाबाद, महाराष्ट्र के बीड़ में कोविड-19 से जान गंवाने वाले 22 लोगों के शवों को एक ही एंबुलेंस में भरकर श्मशान ले जाने का मामला सामने आया है। जिला प्रशासन ने एंबुलेंस की कमी को इसका एक कारण बताया है।

ऑक्सीजन टैंकरों की खेप थाईलैंड से भारत लाई गई नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि देश में चिकित्सीय ऑक्सीजन के परिवहन के लिए कंटेनरों की एक और खेप थाईलैंड से भारत पहुंच गई है।

वायरस ऑक्सीजन आयात ऑक्सीजन की कमी : सरकार ने 20 क्रायोजेनिक टैंकरों का आयात किया, राज्यों को आवंटित

नयी दिल्ली : केंद्र ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 10 मीट्रिक टन और 20 मीट्रिक टन क्षमता के 20 क्रायोजेनिक टैंकरों का आयात किया है और ऑक्सीजन टैंकरों की कमी से निपटने के लिए इसे राज्यों को आवंटित किया गया है।

अमेरिका बाइडन भारत जरूरत के वक्त में भारत हमारे साथ था और अब हम उनके साथ रहेंगे : बाइडन

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि भारत जरूरत के वक्त अमेरिकी लोगों के साथ था और भारत में अब तक के सबसे बुरे जन स्वास्थ्य संकट के समय अमेरिका उसके साथ खड़ा रहेगा।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment