Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एशिया कप के लिए 23 सदस्यीय भारत टीम घोषित

- Sponsored -

कोच्चि : भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने आगामी एएफसी महिला एशिया कप के लिए अंतिम 23 पंजीकृत खिलाड़यिों के नामों की घोषणा कर दी है। प्रतियोगिता 20 जनवरी से मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में होने वाली है।टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ ब्राजील से लौटने के बाद केरल के कोच्चि में शिविर में थे। वे गुरुवार 13 जनवरी को मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे।प्रतियोगिता के ग्रुप ए में भारत को ईरान (20 जनवरी), चीनी ताइपे (23 जनवरी) और चीन (26 जनवरी) के खिलाफ ड्रा किया गया है। प्रतियोगिता में 12 टीमें शामिल हैं।डेनरबी का मानना है कि यह युवा और अनुभवी टीम मैदान पर और बाहर दोनों जगह एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं। गौरतलब है कि टीम के 15 खिलाड़ी युवा हैं। इनकी आयु 25 साल से कम है।
उन्होंने कहा,हमारे पास युवा खिलाड़यिों और कुछ अनुभवी खिलाड़यिों का एक अच्छा समूह है। युवा खुद को साबित करने के लिए भूखे हैं, जिससे ऊर्जा बनी रहती है और टीम में जगह पाने के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा होती है, लेकिन यह दूसरे तरह से भी काम करता है। दरअसल, अनुभवी खिलाड़ी, युवा खिलाड़यिों का पिच पर और बाहर अलग-अलग चीजों में मार्गदर्शन कर सकते हैं।ह्व कोच ने यह भी कहा कि टीम ह्यएक समय में एक गेमह्ण पर ध्यान दे रही है।उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप क्रम परिवर्तन और कॉम्बीनेशन के बारे में अधिक सोचने लगते हैं, तो यह आपके खेल खेलने के तरीके पर भारी पड़ सकता है।
23 पंजीकृत खिलाड़ियों की अंतिम सूची इस प्रकार है
गोलकीपर : अदिति चौहान, मैबम लिनथोइंगंबी देवी, सौम्या नारायणसामी।
डिफेंडर्स : डालिमा छिब्बर, स्वीटी देवी नंगबम, रितु रानी, लोइतोंगबाम आशालता देवी, मनीसा पन्ना, हेमम शिल्की देवी, संजू यादव।
मिडफील्डर : युमनाम कमला देवी, अंजू तमांग, कार्तिक अंगमुथु, नोंगमीथेम रतनबाला देवी, नाओरेम प्रियंगका देवी, इंदुमति कथिरेसन।
फॉरवर्ड : मनीषा कल्याण, ग्रेस डांगमेई, प्यारी जाक्सा, रेणु, सुमति कुमारी, संध्या रंगनाथन, मरियममल बालमुरुगन।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.