Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण के 148 नये मामले दर्ज

- Sponsored -

वेलिंग्टन:न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण के 148 नये मामले सामने आये हैं और संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। यह जानकारी रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

- Sponsored -

विभाग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नए मामलों में 144 सामुदायिक मामले हैं जबकि चार मामले बाहर के हैं, जिसका पता सीमा पर जांच के दौरान पता चला है।
न्यूजीलैंड में डेल्टा वेरिएंट की कुल संख्या बढ़कर 8118 हो गयी है जो सबसे ज्यादा आॅकलैंड तथा बाहरी इलाके में है। कोरोना संक्रमण के 82 मरीजों का उपचार न्यूजीलैंड के अस्पतालों में किया जा रहा है जिसमें से नौ मरीजों को गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया है।
कोरोना महामारी आने के बाद से न्यूजीलैंड में अभी तक कोरोना के कुल मामले 10,891 सामने आये हैं। मंत्रालय के अनुसार न्यूजीलैंड के 85 प्रतिशत योग्य लोगों को कोरोना के दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। न्यूजीलैंड के सबसे बडे शहर आॅकलैंड में कोरोना से निपटने के लिए अलर्ट 3 जारी किया गया जो प्रतिबंधों की तीव्रता को दर्शाता है जबकि पूरे देश में कोरोना सतर्कता का दूसरा स्तर लागू है। भवनों और सार्वजनिक इमारतों में किसी भी तरह की गतिविधियाँ के लिए 100 लोगों की सीमा निर्धारित की गई है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.