Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

इजरायली सेना के साथ झड़प में 130 फिलिस्तीनी घायल

- Sponsored -

रामल्लाह : उत्तरी वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ हुए एक संघर्ष के दौरान 130 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं। यह जानकारी वहां के चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों ने दी।
फिलस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि नब्लस शहर के दक्षिण-पूर्व में स्थित बेइता और बेत दजान गांवों के पास प्रदर्शनकारियों और इजरायली सेना के बीच भीषण झड़पें हुईं।
फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने शिन्हुआ से कहा कि घटना में कम से कम 128 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं। इनमें से 36 इजरायली सैनिकों द्वारा चलाई गई रबर की गोलियों से घायल हुए हैं, जबकि अन्य आंसूगैस की चपेट में आ गए।
कलकिल्या में पॉपुलर रसिस्टेंस के फिलिस्तीनी समन्वयक मुराद इश्तीवी ने शिन्हुआ को बताया कि काफर कद्दुम गांव में इजराइली सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान रबर की गोलियों से दो और प्रदर्शनकारी घायल हुए।
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने गांवों के बाहरी इलाके में तैनात इस्राइली सैनिकों पर पथराव किया और टायर जलाए।
इस्राइली अधिकारियों ने अभी तक घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शुक्रवार तड़के दक्षिणी वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन में एक इजरायली बस्ती के पास एक इजरायली निवासी ने उन पर गोलीबारी की, जिसमें तीन बच्चों सहित चार फिलिस्तीनी घायल हो गए।
शहर में हर शुक्रवार को इजरायल की समझौता नीति और फिलिस्तीनियों के लिए शहर के केंद्र के बड़े हिस्से को बंद करने के विरोध में साप्ताहिक संघर्ष देखने को मिलता है।
गौरतलब है कि 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इजराइल ने फिलिस्तीन के दावे वाले वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था और तब से क्षेत्र पर उन्हीं का नियंत्रित है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.