Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

हरियाणा पंचायत चुनाव में 12 सरपंच निर्विरोध चुने गए

- Sponsored -

हरियाणा में पंचायत चुनाव की दूसरे दौर की प्रक्रिया के तहत सिरसा जिला की 339 ग्राम पंचायतों में से 306 सरपंच पद के लिए 1103 एवं 926 पंच पद के लिए 1944 प्रत्याशी मैदान में हैं। जबकि 21 ग्राम पंचायते पूर्ण तौर पर जबकि 12 सरपंच निर्विरोध चुने गए हैं शेष बची पंचायतों के लिए शनिवार सुबह शुरू हुआ मतदान जारी है।

सिरसा जिला में कुल 701675 मतदाता है। जिला के गिदड़खेड़ा गांव में भी आज ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार छोड़ सरपंच एवं पंच पद के लिए मतदान कर रहे हैं, अब तक 40 फीसदी मतदान हो चुका है।

जिला उपायुक्त पार्थ गुप्ता के अनुसार मतदान के बाद मतगणना मतदान केंद्रों पर ही की जायगी।। गांव पन्नीवाला मोटा, बकरियांवाली, नेजाडेला कलां सहित अन्य गांवों के सरकारी स्कूल में बने बूथों पर मतदान के लिए लोग सुबह सवेरे ही कतारबद्ध खड़े हो गए थे। कमोबेश ऐसी ही स्थिति जिलाभर में सभी गांवों में बनी हुई है। अभी तक मतदान में व्यवधान का कोई समाचार नही है।

- Sponsored -

जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार जिला के सिरसा खंड में 47 सरपंच एवं 171 पंच पदों पर आज चुनाव हो रहा है वही डबवाली में 43 सरपंच एवं 171 पंच ,बड़ागुढ़ा में 40 सरपंच एवं 91 पंच,ऐलनाबाद खण्ड में 42 सरपंच एवं 100 पंच, ओढ़ां में 33 सरपंच एवं 84 पंच , नाथूसरी चोपटा खण्ड में 47 सरपंच एवं 158 पंच जबकि रानिया खंड में 54 सरपंच एवं 151 पंच पद के लिए मतदान जारी है।

- Sponsored -

पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि मतदान के दृष्टिगत सिरसा जिला की राजस्थान एवं पंजाब से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। राजस्थान और पंजाब पुलिस ने अपने क्षेत्र में अलग नाके लगाए हैं। बाहर से हर आने-जाने वाले वाहन की तलाशी ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि 73 बूथ संवेदनशील जबकि 65 बूथ अति संवेदनशील घोषित है। संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। 20 गांवो को पुलिस ने अति संदिग्ध चिन्हित किया है जहां पर सीआईए तथा असाल्ट ग्रुप को तैनात किया गया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.