Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कर्नाटक में 10वीं का परिणाम 19 मई को होगा घोषित

- Sponsored -

बेंगलुरु : कर्नाटक स्कूल शिक्षा परीक्षा बोर्ड (केएसईईबी) 19 मई को कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट यानी 10वीं का परिणाम जारी करेगा।
कर्नाटक के प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने भी शुक्रवार को इसकी पुष्टि कर दी। उन्होंने कहा कि छात्र सुबह 10.30 बजे से ही वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं।
कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट की तारीखों को औपचारिक रूप से एलान स्वयं राज्य के शिक्षा मंत्री ने कर दिया है। उम्मीदवारों को अब कर्नाटक स्कूल शिक्षा परीक्षा बोर्ड की ओर से आधिकारिक परिणाम की घोषणा का इंतजार करना होगा।
स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, केएसईईबी ने इस साल 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए 10 फीसदी ग्रेस मार्क्स देने का फैसला किया है। पिछले साल कर्नाटक बोर्ड ने कोविड -19 महामारी के कारण बोर्ड परीक्षाओं के लिए ग्रेस अंक पांच प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का निर्णय लिया था। इसे बरकरार रखा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि किन्हीं तीन विषयों के लिए ग्रेस मार्क्स आवंटित किए जाएंगे। पिछले साल, कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा में कुल 99.99 फीसदी उत्तीर्ण घोषित किए गए थे। कुल 2,50,317 छात्रों ने ग्रेड ए (80-90 प्रतिशत) प्राप्त की थी।
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राज्य के शिक्षा मंत्री नागेश ने कहा था कि कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम मई, 2022 के तीसरे सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। तब उन्होंने कोई आधिकारिक तारीख नहीं बताई थी। लेकिन अब ट्वीट कर जानकारी दे दी है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply