Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

एयरपोर्ट पर मिला डेढ़ किलो सोना,1 गिरफ्तार

जयपुर एयरपोर्ट पर युवक के पास डेढ किलोग्राम सोना बरामद

- Sponsored -

जयपुर एयरपोर्ट पर युवक के पास डेढ किलोग्राम सोना बरामद
जयपुर 14 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज कस्टम विभाग की टीम ने एक युवक को गैरकानूनी तरीके से डेढ़ किलोग्राम सोना लाते हुए गिरफ्तार किया।

कस्टम कमिश्नर राहुल नांगरे ने बताया कि बरामद सोना की कीमत करीब 73 लाख 1,664 रुपए आंकी गई है। गिरफ्तार युवक खाड़ी देश शारजहां में मजदूरी करता है। वह आज जयपुर लौटा था।

असिस्टेंट कमिश्नर भूषण अटल ने बताया कि शारजहां से आई फ्लाइट में आए युवक जब चौकिंग के दौरान लाइन में लगा था, तभी वह थोड़ा डरा हुआ सा दिख रहा था। इस पर युवक को अलग से लाकर जब पूछताछ की तो वह पहले तो मना करता रहा, लेकिन जब उसकी जांच की तो अंडरगारमेंट में बनाई पॉकेट और बेल्ट के नीचे सोना बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह जोधपुर का रहने वाला है। शारजहां में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में मजदूरी करता है।

पूछताछ में पता चला कि शारजहां एयरपोर्ट पर ही एक युवक मिला था, जिसने ये पाउच और स्ट्रीप जयपुर पहुंचाने का ऑफर किया था। इसके बदले उसने एयरटिकट का खर्च उठाने की बात कही। एयरटिकट के पैसे बचाने के लिए युवक ने इतनी बड़ी रिस्क लेकर सोना लाना स्वीकार कर लिया। हालांकि एयरपोर्ट के बाहर उसे ये पैकेट्स किसे देने थे उसे वह नहीं पता। क्योंकि जिस व्यक्ति ने एयरपोर्ट पर यह पैकेट्स दिए थे उसने कहा था कि एयरपोर्ट से बाहर आते ही पैकेट्स लेने वाला व्यक्ति पहचान लेगा, क्योंकि उस व्यक्ति को फोटो वॉट्सऐप पर भेज दिया है।

श्री भूषण ने बताया कि बेल्ट की स्ट्रिप के अलावा 5 पाउच अंडरगारमेंट के अंदर बनी जेब से बरामद हुए। इन पाउच में पेस्ट के फॉम में सोना मिला। जब इसका वजन किया तो यह एक किलो 800 ग्राम था। इसके बाद गोल्ड के पेस्ट को भट्‌टी पर गर्म करके प्रोसेस किया। चार घंटे प्रोसेस करने के बाद शुद्ध सोना निकला, जिसका वजन 1502 ग्राम निकला।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply