Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सभी संचालित योजनाओं को ससमय पूर्ण किया जाए: दिलीप कुमार टोप्पो 

- Sponsored -

उपायुक्त ने की तकनीकी पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक 
कयूम खान 
लोहरदगा: उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में गुरुवार को तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई और उन्हें ससमय पूर्ण किये जाने के निदेश दिये गये। बैठक में आरइओ के अखिलेश्वर धाम-अंबेरा पथ, लोहरदगा-अरकोसा-ईरगांव पथ, कोरगो-चांपी, हेन्हे-पिरतौल, मन्हे-चापरोंग-पिरतौल, बक्सीडीपा-दुंदरू पथ में पुल निर्माण, बदला-फतेहपुर पथ का कालीकरण, तुरियाडीह-हेसाग पथ में पुल निर्माण समेत अन्य पुल निर्माण, पीसीसी पथ, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना समेत, डीएमएफटी योजना अन्य योजनाओं की समीक्षा उपरांत उन योजनाओं को पूर्ण किये जाने के निदेश दिये गये।
डीएमएफटी के अंतर्गत सेन्हा में चरखा उद्योग केंद्र निर्माण, कुटमू में सामुदायिक भवन निर्माण समेत अन्य योजनाओं को पूर्ण करने के निदेश दिये गये। लघु सिंचाई प्रमण्डल, लोहरदगा के कार्यपालक अभियंता को ठकुराईन डेरा में लघु सिंचाई योजना का कार्य पूर्ण किये जाने का निदेश दिया गया। विशेष प्रमण्डल, लोहरदगा के द्वारा किये जा रहे केरार पुलिस पिकेट के पास पीसीसी निर्माण, किस्को प्रखण्ड के बहाबार में पुल निर्माण, पाखर पंचायत के सलैया में भैंसाबथान तक पीसीसी निर्माण, देवदरिया पंचायत के खड़िया में दमदड़वा नदी पर पुल निर्माण, लावापानी जलप्रपात में सीढ़ियों का निर्माण, 27 नंबर पुल के पास पर्यटन विकास संबंधी कार्य, टाटी पंचायत में प्रखण्ड स्तरीय स्टेडियम निर्माण, भटखिजरी व चंदकोपा के खेल मैदान में चेंजिंग रूम का निर्माण, सिविल सर्जन कार्यालय भवन निर्माण, कल्हेपाट-नंदलाल फार्म के पास कोयल नदी पर पुल निर्माण, लोहरदगा सदर प्रखण्ड में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-सह-पर्यवेक्षीय आवास निर्माण, भण्डरा धनामुंजी में महिला संकुल संसाधन केंद्र निर्माण आदि योजनाओं की समीक्षा की गई व उन्हें पूर्ण करने का निदेश दिया गया।
जिला परिषद के द्वारा बीएस काॅलेज लोहरदगा में शौचालय निर्माण और चहारदिवारी का निर्माण की समीक्षा की गई व उसे पूर्ण करने के निदेश दिये गये। कुजरा स्थित उत्क्रमित विद्यालय में चहारदिवारी निर्माण का कार्य 15 दिन के भीतर पूर्ण करने का निदेश दिया गया। पेजयल एवं स्वच्छता प्रमण्डल की समीक्षा में पाया गया कि डीएमएफटी की 88 योजनाओं में से 84 पूर्ण हो गई हैं। डीएमएफटी की 2020-21 की कुल 71 योजनाओं में सभी में कार्य प्रारंभ हो चुका है। एससीए की योजनाओं में 62 पूर्ण हो चुकी हैं, 33 लंबित हैं। जलजीवन मिशन की 173 योजनाओं में से 45 पूर्ण हैं 128 में कार्य चल रहा है। सभी लंबित योजनाओं को पूर्ण करने का निदेश दिया गया।
बैठक में पथ प्रमण्डल, लोहरदगा द्वारा चट्टी-कुडू पथ निर्माण, किस्को-रिचुघुटा पथ निर्माण, करांजी-नरकोपी पथ निर्माण, बेड़ो-लोहरदगा के 34वें किमी में कोयल नदी पर आठ स्पान का ब्रिज, भण्डरा-बक्सीडीपा पथ में कोयल नदी पर पुल निर्माण, मन्हो में शंख नदी पर पुल निर्माण योजनाओं की समीक्षा की गई और उन्हें पूर्ण किये जाने का निदेश दिया गया।
भवन प्रमण्डल लोहरदगा द्वारा सर्किट हाउस का जीर्णोद्वार, एसडीओ आवास निर्माण, तहसील कचहरी भवन निर्माण, बसारडीह में कल्याण अस्पताल का जीर्णोद्वार, सहकारिता विभाग के कोल्ड रूम निर्माण आदि योजनाओं की समीक्षा की गई और उन्हें पूर्ण करने के निदेश दिये गये। इसी प्रकार जिला परिषद के द्वारा किस्को स्थित औद्योगिक सिलाई केंद्र का विद्युतीकरण, मूंगो-बिजलीमोड़ में पीसीसी निर्माण समेत अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई। आज की बैठक में उपविकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, जिला योजना पदाधिकारी पीयूषा शालिना डोना मिंज, सहायक जिला योजना पदाधिकारी शिशिर तिग्गा समेत पथ प्रमण्डल, आरइओ, जिला परिषद, भवन प्रमण्डल, लघु सिंचाई, ग्रामीण कार्य विशेष प्रमण्डल, पेजयल एवं स्वच्छता प्रमण्डल लोहरदगा के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply