Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सपा को चुनाव आयोग ने दिया परामर्श: भविष्य में कोविड प्रोटोकॉल का करे पालन

- Sponsored -

लखनऊ: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) को कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने की सलाह देते हुये भविष्य में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन की घटना नहीं होने देने की ताकीद की है।
आयोग ने हाल ही में लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय में विभिन्न दलों के नेताओं को सपा में शामिल करने के लिये आयोजित वर्चुअल प्रेस वार्ता में हजारों लोगों के एकत्र होने की घटना पर संज्ञान लेते हुये मंगलवार को जारी आदेश में कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने को कहा। आयोग ने चुनाव के दौरान सपा द्वारा कोविड नियमों के उल्लंघन की इसे पहली घटना मानते हुये भविष्य में सावधान रहने की सलाह दी है।
गौरतलब है कि सपा की ओर से आयोग के समक्ष प्रस्तुत जवाब में कहा कि 14 जनवरी को पार्टी के विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित कार्यालय में उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिये बुलाया गया था। पार्टी ने दलील दी कि कोविड प्रोटोकॉल में उम्मीदवारों के लिये पार्टी कार्यालय आने पर कोई रोक नहीं है।
आयोग ने 14 जनवरी को भाजपा छोड़कर सपा में आये स्वामी प्रसाद मौर्य सहित अन्य विधायकों को शामिल करने के लिये सपा कार्यालय में जुटी भीड़ को कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन मानते हुये आयोग ने 15 जनवरी को सपा को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।
सपा की ओर से 16 जनवरी को दिये जवाब में कहा गया कि उस समय सपा की उम्मीदवारी के लिये लगभग 4000 आवेदक पार्टी कार्यालय में मौजूद थे। आयोग ने इस चुनाव में सपा की ओर से कोविड नियमों के उल्लंघन की पहली घटना बताते हुये सलाह दी है कि भविष्य में नियमों का पालन सुनिश्चित करने पर पार्टी विशेष ध्यान दे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.