Live 7 Bharat
जनता की आवाज

राजस्थान में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के घर छापा

राजस्थान के मुख्यमंत्री के बेटे को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए समन

- Sponsored -

 

राजस्थान परीक्षा पेपर लीक मामले में मनी ल़ॉन्ड्रिंग की जांच को लेकर इस वक्त प्रवर्तन  निदेशालय यानि ईडी की बड़ी कार्रवाई चल रही है. ईडी की टीम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर छापेमारी कर रही है. गोविंद सिंह डोटासरा  राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. इनसे जुड़ी कई जगहों पर छापेमारी चल रही है.  इसके साथ ही कांग्रेस विधायक ओम प्रकाश हुडला के कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. जयपुर, दौसा और सीकर में करीब सात जगहों पर ईडी की कार्रवाई चल रही है. इस मामले पहले आरपीएसी के मेंबर बाबूलाल कटारा से पूछताछ के बाद ईडी ने ये कार्रवाई की है. ये भी बताया जा रहा है कि ईडी की कुछ और जगहों से शिकायतें मिली थी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को भी हाजिर होने का समन

ईडी ने अशोक गहलोत के बेटे वैङव गहलोत को भी समन जारी किया है ओर उन्हे 27 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. अशोक गहलोत पर मॉरिशस में शेल कंपनी के जरिए अवेध संपत्ति को ठिकाने लगाने का आरोप है. मॉरिशस की उस कंपनी का नाम शिवनार होल्डिंग्स है. आशंका जताई जा रही है कि ये एक शेल कंपनी है. दो लोगों प्रवर्तन निदेशालय में इस बारे में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायतकर्ताओं का कहना है कि काले धन को जगह पकड़ाने के लिए ही 2006 में शिवनार होल्डिंग्स की स्थापना की गई थी.

- Sponsored -

- Sponsored -

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कार्रवाई पर उठाए सवाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईडी की छापेमारी और उसकी टाइमिंग को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा है, ‘ दिनांक 25.10.23. राजस्थान की महिलाओं के लिए कांग्रेस की गारंटियां ल़न्च की. दिनांक 26.10.23 को राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के यहां ED की रेड, मेरे बेटे वैभव गहलोत को ED  में हाजिर होने का समन. आप समझ सकते हैं, जो मै कहता आ रहा हूं कि राजस्थान के अंदर ED की रेड रोज इसलिए होती है क्योंकि भाजपा नहीं चाहती कि राजस्थान में महिलाओं को , किसानों को , गरीबों को कांग्रेस द्वारा दी जा रही गारंटियों का लाभ मिले. ’

राजस्थान में ईडी के छापे से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी

गोविंद सिंह डोटासरा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उनकी गिनती राज्य के बड़े नेताओं में होती है. ऐसे में उनके यहां ईडी की छापेमारी की खबर आने के बाद राजनीतिक हलकों में सरगर्मी काफी तेज हो गई है.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: