Live 7 Bharat
जनता की आवाज

राजद को कभी माफ नहीं करेंगे सवर्ण : भाजपा

- Sponsored -

पटना 04 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के कला एवं संस्कृति मंत्री आलोक रंजन ने आज कहा कि प्रदेश में लालू-राबड़ी शासन में वर्ष 1990 से 2005 के बीच अपने साथ हुए अन्याय के लिए ऊंची जातियां किसी भी कीमत पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को माफ नहीं करेंगी।
श्री रंजन ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष और राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव सवर्णों को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। उन्होंने कहा कि उन्हें लुभाने के लिए श्री यादव माफी तक मांग चुके हैं लेकिन वे राजद को किसी भी कीमत पर माफ नहीं करेंगे।
भाजपा नेता ने कहा कि उच्च जातियों को इस हद तक प्रताड़ति और प्रताड़ति किया गया कि उन्होंने लालू-राबड़ी शासन के दौरान जातिगत पहचान छुपाने के लिए अपने नाम के पीछे उपाधियों का उपयोग करना बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने तो खुले तौर पर सभी ऊंची जातियों का सफाया करने की घोषणा की थी। इसे सवर्ण कभी नहीं भूल सकते।
श्री रंजन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकारी सेवाओं में सवर्ण गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐतिहासिक फैसला लिया लेकिन राजद ने संसद और सड़क पर इस कदम का कड़ा विरोध किया। ऊंची जातियां इन सब बातों को कैसे भूल सकती हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री श्री मोदी की मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति ही थी कि उच्च जातियों के गरीबों को सरकारी सेवाओं में आरक्षण मिल पाया।
भाजपा नेता ने कहा कि श्री यादव और राजद के सभी वरिष्ठ नेता सवर्ण गरीबों को सरकारी सेवाओं में 10 प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्र सरकार के निर्णय का विरोध करने में सबसे आगे थे। अब नेता प्रतिपक्ष ऊंची जातियों के लिए घड़यिाली आंसू बहा रहे हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: