Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

रविवार 18 अप्रैल के मुख्य समाचार

कोविड संकट पर मनमोहन ने पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा

नयी दिल्ली, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए रविवार को पांच उपाय सुझाते हुए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को पत्र लिखा और इस बात पर जोर दिया है कि महामारी से मुकाबले के लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाना महत्वपूर्ण होगा।

ऑक्सीजन कोविड-19 रोगियों के लिए ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना कर रही है दिल्ली: केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के रोगियों के लिए ऑक्सीजन की भारी कमी है और शहर के कोटे की ऑक्सीजन को दूसरे राज्यों को दिया जा रहा है।

बढते कोरोना संकम्रण के मद्देनजर बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में रात्रिकर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि राज्य में रात्रि नौ बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने, स्कूलों और कालेज 15 मई तक बंद रखे जाने का निर्णय लिए जाने के साथ आवश्यकतानुसार धारा 144 लागू करने की जिला प्रशासन को अधिकार दे दिया गया है ।

पुलिस मुंबई पुलिस ने रेमडेसिविर के भंडारण पर फार्मा कंपनी के निदेशक से पूछताछ की, भाजपा नाराज

मुंबई, कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार में महत्वपूर्ण मानी जाने वाली रेमडेसिविर दवा की हजारों शीशियां देश से बाहर भेजी जाने वाली हैं, यह खबर मिलने पर मुंबई पुलिस ने एक फार्मा कंपनी के निदेशक से पूछताछ की।

बंगाल में पांच चरण के चुनाव के बाद भाजपा काफी आगे, इससे ममता बनर्जी हतोत्साहित हैं: शाह

पूर्वास्थली/स्वरूपनगर (बंगाल), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को इस बात पर जोर दिया कि पश्चिम बंगाल में पांच चरणों में जिन 180 सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से 122 से अधिक सीटें भाजपा जीतेगी।

कोविड-19 के हालात की जिम्मेदारी लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी को इस्तीफा दे देना चाहिए: ममता

बैरकपुर/कृष्णानगर/गायघाट/तेहट्टा (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोविड-19 की दूसरी लहर को संभाल नहीं पाने के कारण इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री संक्रमण के मामलों की संख्या रोकने के लिए योजना बनाने में विफल रहे।

बर्मन असम के पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन का निधन

गुवाहाटी, असम के पूर्व मुख्यमंत्री भूमिधर बर्मन का रविवार शाम को गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी।

कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये 15 दिन का ‘लॉकडाउन’ लगाये दिल्ली सरकार:

कैट नयी दिल्ली, व्यापारियों के संगठन कैट ने रविवार को दिल्ली सरकार से कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिये कम-से-कम 15 दिन का ‘लॉकडाउन’ लगाने का आग्रह किया।

भारत कोरोना वायरस के नए स्वरूप के चलते ब्रिटेन के विपक्ष ने भी की जॉनसन से भारत यात्रा रद्द करने की मांग

लंदन, ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने भी रविवार को मांग की कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भारत में पाए गए कोरोना वायरस के ‘दोहरे उत्परिवर्तन’ वाले स्वरूप के चलते नयी दिल्ली की अपनी यात्रा रद्द कर देनी चाहिए।

केकेआर मैक्सवेल और डिविलियर्स की ताबड़तोड़ पारी से आरसीबी ने केकेआर को हराया

चेन्नई, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स की आक्रामक परियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी20 मैच में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 38 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए फिर से खेलना ‘शानदार’ होगा: डिविलियर्स

चेन्नई, दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने रविवार को कहा कि टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना ‘शानदार’ होगा।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment