Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

यूपी में कोरोना नये संक्रमितों की संख्या तीन हजार

- Sponsored -

लखनऊ : घनी आबादी वाले उत्तर प्रदेश मे कोरोना के नये मरीजों के मिलने का सिलसिला फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है मगर संक्रमण के मामूली रहने के कारण अधिसंख्य मरीज होम आइसोलेशन में ही स्वस्थ हो रहे है जिससे अस्पतालों पर बोझ न के बराबर है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की समीक्षा करने के बाद कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 17 हजार 776 नए मामले सामने आये है। इसी अवधि में 20 हजार 532 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। वर्तमान में कुल एक्टिव केस 98 हजार 238 है। इनमें से 95 हजार 293 घर पर ही उपचाराधीन हैं। साफ है कि बहुत कम संख्या में लोगों को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। यह संक्रमण वायरल फीवर की तरह है। इसलिये इससे डरने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सभी एहतियात अवश्य बरते जाएं।
उन्होने कहा कि प्रदेश में अब तक टीके की 23 करोड़ 72 लाख से अधिक डोज लगाई जा चुकी है जबकि नौ करोड़ 69 लाख से अधिक टेंिस्टग हो चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टेंिस्टग-टीकाकरण है।
मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि कोरोना के कारण बच्चों के नियमित टीकाकरण प्रभावित हुआ है। ऐसे नवजात बच्चों को चिन्हित करते हुए फरवरी माह में विशेष अभियान चला कर टीकाकरण पूरा किया जाए। बचपन में लगने वाले यह टीके जीवन भर अनेक बीमारियों से हमें सुरक्षित रखते हैं।
उन्होने कहा कि प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 95 फीसदी से अधिक लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है जबकि 61 प्रतिशत से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। मंगलवार तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 45 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और 40 फीसदी से अधिक पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.