Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

यूपी के 25 जिलों में 100 से कम कोरोना के मरीज

लखनऊ 09 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर विदा हो रही है। पिछले 24 घंटे में राज्य के तीन जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला जबकि 43 जिलों में इकाई की संख्या में नये मामले रहे। राज्य के 25 जिलो में अब एक्टिव मरीज 100 से कम रह गये हैं जबकि लखनऊ और गोरखपुर के अलावा अन्य जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या 500 से भी कम है।
चिकित्सकों ने सलाह दी है कि लोगबाग संक्रमण के असर को शून्य करने के लिये सरकार का साथ दें और कोविड प्रोटोकाल का अक्षरश: पालन करे। अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने से बचें। बाजार और अन्य भीडभाड वाले स्थानो पर जाने पर सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखें और मास्क का उपयोग करें। लोगों की लापरवाही कोरोना संक्रमण को बढावा दे सकती है, इसलिये मौजूदा समय में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।
स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 709 नये मामले सामने आये जबकि 1706 स्वस्थ भी हुये वहीं 89 मरीजों की मौत हो गयी। राज्य में फिलहाल 12959 मरीजों का उपचार चल रहा है। राज्य में रिकवरी दर बढ कर 98 फीसदी हो चुकी है। पिछले 24 घंटे कानपुर में सबसे ज्यादा 13 मौतें कोरोना संक्रमण से हुयी जबकि नये मामलों की संख्या महज 10 थी।
कौशांबी,हमीरपुर और बांदा में इस दौरान कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया। कौशांबी में अब सिर्फ 10 कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है जबकि महोबा और हमीरपुर में यह संख्या 13-13 है। सबसे अधिक 542 मरीज गोरखपुर में है जबकि लखनऊ में 533 मरीजों का इलाज किया जा रहा है

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply