Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

मुफ्त बिजली योजना का लाभार्थी बनाने के लिये सपा चलायेगी पंजीकरण अभियान

- Sponsored -

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) ने बिजी उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की योजना के तहत लाभार्थियों का बुधवार से पंजीकरण अभियान शुरु करने का फैसला किया है।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में चुनाव के बाद सपा की सरकार बनने पर प्रदेश के सभी बिजली उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त और किसानों को ंिसचाई के लिये फ्री बिजली देने की हाल ही में घोषणा की थी। अखिलेश ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि फ्री बिजली योजना के लाभार्थियों को पंजीकरण के लिये एक फार्म भरना होगा।
अखिलेश ने कहा कि पार्टी कल (बुधवार) से पंजीकरण अभियान शुरु करेगी। इसके लिये आॅनलाइन फार्म भी भरे जा सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘जो लोग 300 यूनिट फ्री बिजली चाहते हैं वे रजिस्ट्रेशन करें और फॉर्म भरे। सपा कल से इसका अभियान चलाने जा रही है। इसलिए यह अपील है जिनके पास वर्तमान में घरेलू कनेक्शन है उनके बिजली बिल पर जो नाम लिखकर आता है वही नाम लिखवायें।’’ उन्होंने कहा कि जिनके पास अभी घरेलू बिजली कनेक्शन नहीं है और जो भविष्य में लेने वाले हैं, वे लोग आधार कार्ड और राशन कार्ड में लिखा नाम ही दर्ज करायें। इस दौरान उन्होंने पिछले एक दो महीनों से बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के बिल नहीं आने का भी मुद्दा उठाया। अखिलेश ने कहा कि चुनाव के बाद अचानक लोगों के बढ़े हुये बिजली के बिल आने हैं इसलिये सरकार ने उपभोक्ताओं को अभी से बिजली के बिल पहुंचाना बंद कर दिया है।
सपा के एक उम्मीदवार का आपराधिक रिकॉर्ड सार्वजनिक नहीं करने पर पार्टी की मान्यता रद्द करने संबंधी याचिका पर उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को हो रही सुनवायी के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि इस हिसाब से अगर देखा जाये तो भाजपा कभी चुनाव ही नहीं लड़ पायेगी। अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी चुनाव से पहले आपराधिक मुकदमे लंबित थे। इसी तरह भाजपा के तमाम उम्मीदवारों के खिलाफ भी आपराधिक मामले लंबित हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.