Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

महोबा में धर्म परिवर्तन की साजिश का आरोपी गिरफ्तार

- Sponsored -

महोबा : उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के पनवाड़ी क्षेत्र में ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्मांतरण कराए जाने की कथित साजिश का भंडाफोड़ करके पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है।
अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने रविवार को यहां बताया कि सिमरिया गांव के निवासियों से मिली शिकायत पर पुलिस ने कल शाम आशीष जॉन नामक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से भारी मात्रा में धार्मिक साहित्य बरामद किया गया है। आरोप है कि धर्म प्रचारक के रूप में उक्त युवक द्वारा इस इलाके के गावो में जाकर गरीब और भोले.भाले ग्रामीणों को बरगला कर उनका धर्म परिवर्तन कराता था। वह ग्रामीणों को कथित तौर पर विभिन्न प्रकार से लोभ लालच देता था और तमाम प्रकार की चमत्कारिक कहानियां सुनाए पढ़ने के लिए धार्मिक साहित्य का निशुल्क वितरण करके उनका ब्रेनवास भी करता था।
उन्होने बताया कि आरोपी आशीष जान बलिया जिले का मूल निवासी बताया गया है। वह पिछले करीब आठ वर्षों से पनवाड़ी कस्बे में एक मकान में किराए पर रहते हुए अपने काम को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने उसके विरुद्ध विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम 2020 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत करके जेल भेज दिया है तथा जांच शुरू की है।
उधर प्रकरण को लेकर विश्व हिंदू परिषद एवम बजरंग दल के वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार व एसपी सुधा ंिसह से भेंट की है और आरोपी के विदेशी संपर्कों की आशंका ब्यक्त करते हुए मामले की न्यायिक जांच कराए जाने की मांग की है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply