Live 7 Bharat
जनता की आवाज

महाराष्‍ट्र में एमएनएस के महासचिव समेत हिरासत में लिए गए करीब 250 कार्यकर्ता

- Sponsored -

नई दिल्‍ली: महाराष्‍ट्र में लाउडस्‍पीकर विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे द्वारा महा आरती करने के एलान और उनके द्वारा लिखे गए एक खुले पत्र के बाद इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है। इस पत्र में राज ठाकरे ने लिखा है कि यदि बुधवार से किसी भी मस्जिद से लाउडस्‍पीकर से आवाज आई तो वो वहां पर हनुमान चालिसा का पाठ उसी तरह से करेंगे। इसको देखते हुए राज्‍य सरकार ने न सिर्फ धार्मिक स्‍थलों पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को चाक-चौबंद कर दिया है बल्कि राज ठाकरे के घर के बाहर भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था को पुख्‍ता किया गया है। पूरे महाराष्‍ट्र में अलग अलग जगहों पर पुलिस ने करीब 250 एमएनएस कार्यकतार्ओं को हनुमान चालीसा का लाउडस्‍पीकर से पाठ कराने पर हिरासत में लिया है।पुणे में पुलिस ने एमएनएस के महासचिव अजय शिंदे को छह अन्‍य लोगों के साथ महाआरती करने पर हिरासत में लिया है। आरोप है कि ये खेलकर हनुमान मंदिर में महाआरती कर रहे थे। पुणे पुलिस के मुताबिक इन सभी एहतियातन हिरासत में लिया गया है।
महाराष्‍ट्र के गृह मंत्रालय ने बताया है कि मुंबई में 1140 मस्जिदें हैं जहां पर 135 लाउडस्‍पीकरों का इस्‍तेमाल आज सुबह 6 बजे तक किया गया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले खिलाफ उठाए गए इन मस्जिदों के खिलाफ सरकार कदम उठा रही है। पुणे के कमिश्‍नर अमिताभ गुप्‍ता का कहना है कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं। अधिकतर मस्जिदों से अजान लाउडस्‍पीकरों से नहीं दी गई और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस का पूरा पालन किया गया है। शहर में शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए 2500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने लाउडस्‍पीकर विवाद मामले में महाराष्‍ट्र नवर्निमाण सेना के सिटी प्रमुख को हिरासत में ले लिया है। शिवसेना के नेता संजय राउत ने इस मसले पर दिए राज ठाकरे के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि राज्‍य में कोई भी गैरकानूनी लाउडस्पीकर नहीं चल रहा है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि राज ठाकरे माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पूरे देश में लाउडस्पीकर को लेकर कानून बना है उसका पालन महाराष्ट्र में भी किया जा रहा है। संजय राउत ने ये भी कहा है कि शिवसेना स्‍कूल ही असली हिंदुत्‍व है। शिवसेना नेता का कहना है कि बाल ठाकरे और वीर सावरकर ने ही देश को हिंदुत्‍व का पाठ पढ़ाया। राज्‍य में कहीं भी विरोध प्रदर्शन नहीं हो रहा है।
एएनआई के मुताबिक राज्‍य सरकार ने पुणे के कसबा पेठ स्थित पुनेश्‍वर हनुमान मंदिर के बाहर सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बढ़ा दिया गया है। राज ठाकरे ने यहां पर महा आरती करने का एलान किया है। मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर खुद सड़कों पर उतरकर सुरक्षा व्‍यवव्‍स्‍था का जायजा ले रहे है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि भाजपा ने हिंदुत्‍व के नाम पर उनके पिता बाल ठाकरे को ठगने का किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: