Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

ममता बनर्जी सर्वसम्मति से चुनी गईं टीएमसी विधायक दल की नेता 5 मई को शपथ ग्रहण

5 मई को तीसरी बार सीएम पद की लेंगी शपथ ममता, 6 मई से नवनिर्वाचित विधायक लेंगे शपथ विमान बनर्जी फिर बनेंगे विधानसभा के स्पीकर प्रोटेम स्पीकर बनेंगे सुब्रत मुखर्जी

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद पार्टी सुप्रीमो व सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक कीं। तृणमूल भवन में आयोजित बैठक के दौरान पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने ममता को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना।
बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में टीएमसी के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि बैठक में निर्णय हुआ है कि संभवत 5 मई, बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह होगा। ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। मुख्यमंत्री के अलावा कैबिनेट के अन्य सदस्य भी इस दिन शपथ लेंगे। इसके साथ ही 6 मई से विधानसभा का भी सत्र आयोजित किया जाएगा। इसमें सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी।
चटर्जी ने बताया कि बैठक के दौरान प्रोटेम स्पीकर का भी चुनाव किया गया है। विधानसभा के निवर्तमान अध्यक्ष विमान बनर्जी को ही इस बार प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। बनर्जी ही सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment