Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बीपीएससी का प्रश्न-पत्र लीक, प्रारंभिक परीक्षा रद्द

- Sponsored -

पटना :बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने प्रश्न-पत्र लीक होने की पुष्टि के बाद आज 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा को रद्द कर दिया। बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन रविवार को राज्य के अलग-अलग केंद्रों पर किया गया था। इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र लीक होने की खबर आई। परीक्षा शुरू होने से लगभग एक घंटे पहले सोशल मीडिया (टेलीग्राम और कई व्हाट्सएप ग्रुप) में बीपीएससी का लीक प्रश्न-पत्र वायरल होने लगा।
परीक्षा समाप्त होने के बाद वायरल प्रश्न पत्रों से परीक्षा में आए सवालों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्न पत्र मैच कर गये। इसके बाद कई जगहों पर अभ्यर्थियों ने पेपर लीक को लेकर हंगामा और प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच वायरल प्रश्न-पत्र को लेकर बीपीएससी हरकत में आया और मामले की जांच के लिए त्रिस्तरीय टीम का गठन कर दिया। टीम ने महज तीन घंटे के अंदर अपनी रिपोर्ट सौंप दी।
रिपोर्ट प्राप्त होते ही बीपीएससी ने यहां जारी विज्ञप्ति में प्रश्न-पत्र लीक होने की पुष्टि करते हुए बताया कि 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा से संबंधित प्रश्न-पत्र वायरल होने के संबंध में आयोग के अध्यक्ष ने मामले की जांच के लिए पदाधिकारियों की त्रि-स्तरीय टीम का गठन किया। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच रिपोर्ट आज ही अध्यक्ष को सौंप दी।
आयोग ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर 08 मई को आयोजित 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया। साथ ही वायरल प्रश्न-पत्र मामले की जांच साइबर सेल से कराये जाने के लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक से अनुरोध किया गया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply