Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन एक-दो दिनो में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होगा : सुशील मोदी

पटना 20 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं सांसद सुशील कुमार मोदी ने आज बताया कि राज्य में अगले एक से दो दिन में पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध हो जाएगा।

श्री मोदी ने बताया कि मंगलवार को नयी दिल्ली स्थित परिवहन भवन में केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री मनसुख मांडविया से कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर दवा की बिहार में उपलब्धता पर उनकी बातचीत हुई और उनसे आग्रह किया कि बिहार को प्रतिदिन पांच हजार वायल उपलब्ध कराया जाय। इस पर श्री मांडविया जिनका मंत्रालय फर्मा कंपनियों का नोडल विभाग है, ने आश्वस्त किया है कि अगले एक से दो दिनो में बिहार में रेमडेसिविर की पर्याप्त वायल उपलब्ध करायी जाएगी और किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी।

श्री मांडविया ने बताया कि रेमडेसिविर वायल की आपूर्ति की संख्या ऑक्सीजन की खपत के आधार पर राज्य के लिए निर्धारित की जा रही है।

श्री मोदी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी आक्सीजन की उपलब्धता पर बात की। श्री प्रधान ने कहा कि बोकारो में पर्याप्त मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध है लेकिन राज्य सरकार को टैंकर की व्यवस्था करनी होगी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दूरभाष पर बातचीत में कहा कि सेना को बिहटा स्थित ई.एस.आई अस्पताल में चिकित्सक और चिकित्साकर्मी तथा बेड बढ़ाने के निर्देश दिये जा चुके हैं।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment