Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार में कोरोना की चुनौतियों से निबटने के लिए सरकार की तत्परता के साथ सामूहिक प्रयास भी जरूरी : तारकिशोर उपमुख्यमंत्री

 

पटना 17 अप्रैल, बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने आज कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की चुनौतियों से निबटने के लिए सरकार तत्परता से काम कर रही है लेकिन इसके लिए सामूहिक प्रयास और एकजुटता भी जरूरी है।

श्री प्रसाद ने शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित सर्वदलीय बैठक में कहा कि कोरोना की इस दूसरी लहर से बचाव के लिए राज्य सरकार तत्परता से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की गंभीर चुनौती से निपटने के लिए हमें एकजुटता से काम करना होगा। लोकतांत्रिक व्यवस्था में राजनीतिक दलों के सामूहिक प्रयासों के माध्यम से कठिनतम समस्याओं के भी हल निकाले जा सकते हैं।

उप मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप राज्यपाल की अध्यक्षता में आज अति महत्वपूर्ण सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया है, जो काफी सार्थक रही है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव मिले हैं, जिसपर गंभीरता से विचार कर सरकार निर्णय लेगी।

श्री प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके निर्देशन में सभी जिला पदाधिकारियों ने संबंधित क्षेत्र के सांसद, विधायकों एवं विधान पार्षदों के साथ भी बैठक की है। उन बैठकों में भी कई सकारात्मक सुझाव मिले हैं। इन सभी महत्वपूर्ण सुझाव पर विचार-विमर्श के बाद सरकार के स्तर से निर्णय लिया जाएगा। सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि वर्तमान में एक लाख से अधिक जांच प्रत्येक दिन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से निबटने के लिए पूर्व वर्ष के अनुभव तथा उपलब्ध आधारभूत संरचनाओं को विकसित किया गया है। इस चुनौती से निबटने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है।
बैठक के प्रारंभ में कोरोना संकट की वर्तमान परिस्थिति से निपटने के लिए सरकार के स्तर पर किए जा रहे प्रयासों की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत द्वारा पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से प्रतिनिधियों के समक्ष रखी गई।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment