Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार बंगाल के तुलना में झारखंड में है कोरोना मरीजों की मौत की रफ्तार तिगुनी

- Sponsored -

झारखंड के लिए कोरोना कई मामलों में बुरे संकेत और संदेश लेकर आ रहा है… ,झारखंड में कोरोना से मृत्यु दर पड़ोसी राज्यों बंगाल और बिहार की तुलना में लगभग 3 गुना ज्यादा है … आश्चर्य की बात है कि सरकार और सरकारी हुक्मरानों के लिए यह एक बड़ा संकेत और संदेश है … लेकिन सरकार के नुमाइंदे इस संकेत और संदेश को स्वीकार करने को तैयार नहीं …

17 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बिहार में 154890, मरीज 838 मौत। कुल मरीज का .54% लगभग

17 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बंगाल में कुल 185571 कोरोना मरीज 838 की मौत। कुल मरीज का .45% मौत लगभग

- Sponsored -

- Sponsored -

17 अप्रैल से 30 अप्रैल तक झारखंड में कुल 69638 कोरोना मरीज मिले और 1314 मरीज की मौत। कुल मरीज का 1.9% लगभग

 

 ये आंकड़े चौंकाने वाले हैं… साथ ही डराने वाले भी। इन आंकड़ों को देखकर यदि आप अभी भी नहीं डरते हैं … तो यह कहना गलत नहीं होगा कि शायद आपको अपने परिवार से प्यार नहीं है… जी हां यह आंकड़े बयां कर रहे हैं झारखंड में सिस्टम की बेचारगी और आम जनमानस की बेपरवाही को। हमने प्रकृति के साथ जितनी छेड़खानी की है, प्रकृति उसका बदला चुन-चुन कर ले रही है… झारखंड में सबसे अधिक प्रकृति की पूजा करने वाले लोग रहते हैं,  बावजूद इसके झारखंड सरकार और आम जनता प्राकृतिक आपदा पर नियंत्रण में लाचार साबित हो रही है। कोरोना संक्रमण के दौरान संक्रमित लोगों को ना तो समय पर ऑक्सीजन मिल रहा और ना ही चिकित्सा उपलब्ध हो पा रही है। जांच के मामले में भी झारखंड फिसड्डी ही रहा है। राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी बीजेपी कहना है कि झारखंड के ये आंकड़े डराने वाले हैं… सरकार चिर निंद्रा में सोई है… और राज्य की जनता मरने को विवश।

उधर सत्ता की साथी कांग्रेस की माने तो राज्य में इलाज की समुचित व्यवस्था झारखंड सरकार कर रही है। राज्य में लगातार जांच बढे हैं …ऑक्सीजन … वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है… चिकित्सक अपने काम को बखूबी कर रहे हैं। हालांकि आंकड़े इतने चौकानेवाले और सटीक हैं कि कांग्रेस को भी अवमानना पड़ रहा है की स्थिति चिंताजनक है पार्टी कह रही है हालात सुधारने के प्रयास होंगे।

जाहिर है हालात न सिर्फ चौकानेवाले… बल्कि दहशत पैदा करने वाले हैं …लाइव 7 की अपील है कि न सिर्फ आम लोग इन आंकड़ों पर गौर फरमाएं… खुद को कोरोनावायरस से बचाने के अनुकूल बनाएं… बल्कि सरकार के लिए यह बहुत जरूरी है कि जल्द से जल्द इन आंकड़ों पर गौर फरमा कर इसके समाधान की दिशा में प्रयास शुरू किया जाए।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.