Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार के आरजेडी के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की तिहाड़ जेल में कोरोनावायरस से मौत, 6 घंटे बाद पुष्टि

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर शोक जताया

बिहार के बाहुबली और RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत हो गई है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि उनकी मौत कोराना से हुई है.लेकिन इसकी पुष्टि नहीं इलाजरत

चीन से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को चपेट में ले लिया है। जेल में बंद कैदी भी सुरक्षित नहीं हैं। ताजा मामला दिल्‍ली के अति सुरक्षित तिहाड़ जेल से जुड़ा है। यहां जेल में बंद बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात को हालत खराब होने पर पूर्व सांसद को डीडीयू अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दो दिन पहले ही जेल में बंद 90 से ज्यादा कैदियों में वायरस का संक्रमण पाए जाने से हड़कंप मच गया। इससे पहले इस महीने की शुरुआत में ही तिहाड़ केंद्रीय कारागार के 50 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था।

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में भी कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की कवायद शुरू हो चुकी है।इस बीच लगातार बढ़ते संक्रमण की जद में कैदी भी आ रहे हैं।

मोहम्मद शहाबुद्दीन हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. इस बीच 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी. जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया था उसके बाद आज सुबह उनकी मौत की खबर आई, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं इलाजरत

दिल्ली: बिहार (Bihar) के सीवान (sewan) जिले के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad shahabuddin) का शनिवार तड़के कोरोना से निधन हो गया.लेकिन इसकी पुष्टि नहीं इलाजरत वह दिल्ली (Delhi) के  पं. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (Pt Deen Dayal Upadhyay Hospital) में भर्ती थे. मंगलवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आई थी. शहाबुद्दीन कई मामलों में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में सजा काट रहे थे.  इससे पहले पिछले साल सितंबर में पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह (90 वर्ष) का निधन हो गया था. शहाबुद्दीन हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे. 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उन्हें बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था.
बैरक में थे अकेले फिर भी हुआ कोरोना
सूत्रों के मुताबिक शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल की एक बैरक में अकेले ही रखा गया था. पिछले करीब तीन सप्ताह से उनके परिवार का कोई सदस्य भी उनसे नहीं मिला है. इसके बाद भी शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने से चिंता बनी हुई थी.
हालत बिगड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखे गए थे शहाबुद्दीन दरअसल तिहाड़ जेल प्रशासन को बिहार के बाहुबली और RJD के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के कोरोना संक्रमित होने का पता तब लगा जब, 20 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। जिस तरह के उसके शरीर में लक्षण नजर आए, उसके मद्देनजर कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहाबुद्दीन को तुरंत तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में दे दिया गया. इसके बाद भी शहाबुद्दीन की हालत नहीं सुधरी और उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा. कल से ही उनकी तबीयत और बिगड़ने लगी

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment