Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बारिश से बदला मौसम का मिजाज, दो डिग्री गिरा पारा

5 दिनों तक बादल व बारिश की स्थिति
संवाददाता
रांची: राजधानी रांची समेत आासपास के इलाकों में बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। लोगों ठंड का एहसास हुआ। बारिश के कारण 24 घंटे में अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई, जबकि पिछले 4 दिनों में तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक राज्य के कई जिलों में गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। विभाग के अनुसार 5,6 और 7 मई को हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है। विभाग ने बुधवार को भी रांची और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। यह स्थिति निम्न दबाव के कारण पैदा हुई है। विभाग ने अगले चार-पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में किसी प्रकार के बदलाव नहीं होने की बात कही है।

इधर, मंगलवार को रांची में 0.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। रांची में सुबह से ही बादल छाये रहे, जबकि बीच-बीच में धूप भी निकली। शाम होते ही हल्की बारिश हुई। राज्य में सबसे अधिक बारिश सतगांव में 43.2 मिमी रिकॉर्ड की गई। इसके अलावे जमशेदपुर में 36.2, मरकच्चो में 26.4, हजारीबाग में 26, बड़कीसुरैया में 22.6, सिमडेगा में 22, तिलैया में 21.8, कोडरमा में 19, नीमडीह में 17, कुडु में 16.8, फुसरो में 12.4, बगोदर में 12 और बोकारो में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment