Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पोलार्ड के बल्ले से उड़ा चेन्नई नहीं काम आई धोनी की कोई भी ट्रिक

सीजन का सबसे पोलार्ड ने 16 गेंदों पर बनाया, 34 गेंदों पर 87 रन

- Sponsored -

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भिड़ंत हुई। अंतिम समय तक रोमांचक बने रहे इस मैच में आखिरकार जीत मुंबई ने हासिल की। मुंबई की जीत के नायक रहे तूफानी बल्लेबाज पोलार्ड। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहे इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

20210501 235410

खतरनाक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 87 रन की जबरदस्त आतिशी पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शनिवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में आखिरी गेंद पर चार विकेट से रोमांचक जीत दिला दी।

20210501 235349

- Sponsored -

चेन्नई ने ओपनर फाफ डू प्लेसिस (50), मोईन अली (58) और अंबाटी रायुडू (नाबाद 72) के आतिशी अर्धशतकों से 20 ओवर में चार विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन पोलार्ड ने 34 गेंदों पर छह चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन ठोककर मुंबई को जीत दिला दी। मुंबई ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 219 रन बनाकर जीत अपने नाम की। पोलार्ड को उनकी इस मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

 

- Sponsored -

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने 71 रन की शानदार शुरुआत की। रोहित को शार्दुल ठाकुर ने रुतुराज गायकवाड़ के हाथों कैच कराया। रोहित ने 24 गेंदों पर 35 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। सूर्यकुमार यादव तीन रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों लपके गए। डी कॉक ने 28 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाने के बाद ऑफ स्पिनर मोईन अली को रिटर्न कैच थमा दिया।

20210501 235359

तीन विकेट 81 रन पर गिर जाने के बाद कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने चेन्नई की गेंदबाजी पर जवाबी हमला किया और चौके छक्कों की झड़ी लगा दी। पोलार्ड ने मात्र 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बना दिया। पोलार्ड ने इस दौरान छह गगनचुम्बी छक्के मारे। चेन्नई को चौथी सफलता टीम के 170 के स्कोर पर मिली जब सैम करेन ने क्रुणाल पांड्या को पगबाधा कर दिया। क्रुणाल ने 23 गेंदों पर 32 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए।

पोलार्ड ने 18वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शानदार सीधा छक्का लगाया और अगली गेंद पर चौका जड़ दिया । इस ओवर की पांचवीं गेंद पर फाफ डू प्लेसिस ने पोलार्ड का आसान सा कैच टपका दिया। हार्दिक पांड्या ने करेन के 19वें ओवर की पहली दो गेंदों पर दो छक्के जड़ दिए। पांड्या को इस ओवर की चौथी गेंद पर फाफ डू प्लेसिस ने लपक लिया। हार्दिक ने सात गेंदों पर 16 रन में दो छक्के लगाए। करेन के इस ओवर की आखिरी गेंद पर जिम्मी नीशम को ठाकुर ने बॉउंड्री के पास लपक लिया।

मुंबई को अब आखिरी छह गेंदों पर जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। पोलार्ड ने लुंगी एनगिदी की दूसरी और तीसरी गेंद पर दो चौके मारे। चौथी गेंद पर पोलार्ड ने कोई सिंगल नहीं लिया लेकिन पांचवीं गेंद पर छक्का लगाकर और आखिरी गेंद पर दो रन निकलकर जीत मुंबई की झोली में डाल दी।

चेन्नई की ओर से बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। बोल्ट ने पहले ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ को चलता किया था। लेकिन, इसके बाद मोईन अली 58 (36) और फाफ डु प्लेसी 50 (28) ने शानदार बल्लेबाजी कर चेन्नई को मजबूत शुरुआत दी। 12वें ओवर में पोलार्ड ने डुप्लेसी और सुरेश रैना को एक के बाद एक आउट कर चेन्नई को संकट में ला दिया। लेकिन, अंबाती रायुडू 72 (27) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई ने 20 ओवर में 218 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। रायुडू ने अपनी पानी में चार चौके और सात सिक्स लगाए थे।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.