Live 7 Bharat
जनता की आवाज

पूर्व जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे का पुत्र गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

- Sponsored -

जालंधर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार की देर रात श्री अकाल तख्त साहब के पूर्व जत्थेदार भाई जसबीर सिंह रोडे के घर छापेमारी कर उनके पुत्र गुरमुख सिंह को गिरफ्तार किया है। छापे के दौरान रोडे के घर से विस्फोटक भी बरामद हुआ है।
सूत्रों अनुसार एनआईए और आईबी ने संयुकत तौर पर यह छापेमारी गुरुवार रात 12 बजे की गयी। भाई जसबीर सिंह रोडे के पारिवारिक सदस्यों ने इस बात की पुष्टि की है कि रात 12 बजे उनके अरबन एस्टेट के हरदयाल नगर स्थित घर में पहुँची 25-30 व्यक्तियों की टीम भाई रोडे के पुत्र गुरमुख सिंह को गिरफ्तार कर ले गई है। छापेमारी समय भाई रोडे अपने घर में ही थे, लेकिन उनके अस्वस्थ होने के कारण पुलिस ने गिरफ्तार उनके बेटे को गिरफ्तार किया है। भाई रोडे का कुछ समय पहले आॅपरेशन हुआ है। उक्त कार्रवाई को पिछले दिनों पंजाब में घटे टिफिन बम बरामदगी मामलों के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है और यह कार्रवाई उसी सम्बन्ध में गई है।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले अमृतसर के गाँव डालेके में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के द्वारा फेंके गए हथियारों में एक टिफिन बम और कुछ अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी। इसकी जांच केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर एन.आई.ए.ने अपने हाथों में ले ली है।
इस मामलों में भाई रोडे के पाकिस्तान में रह रहे भाई लखबीर सिंह रोडे को भी शामिल समझा जा रहा है। भाई लŸखबीर सिंह रोडे इंटरनेशनल सिक्ख यूथ फेडरेशन का प्रमुख है और इस समय पर पाकिस्तान में रह रहा है। ऐसे आरोप हैं कि लŸखबीर सिंह रोडे पाकिस्तान की तरफ से विस्फोटक आपूर्ति कर रहा था, जबकि गुरमुख सिंह रोडे इस आपूर्ति को इधर हैंडल कर रहा था। इस बात की अभी तक कोई आधिकारक पुष्टि नहीं है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: