Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पश्चिम बंगाल : खाड़ी में लापता नौ मछुआरों के शव मिले

- Sponsored -

नामखाना : पश्चिम बंगाल में बंगाल की खाड़ी में पलटे मछली पकड़ने वाले जहाज (ट्रॉलर) के अंदर से गुरुवार सुबह नौ मछुआरों के शव बरामद किए गए, जबकि एक मछुआरा अभी भी लापता है। बंगाल की खाड़ी में ऊंची लहरों के कारण बुधवार सुबह ट्रॉलर डूब गया था। ट्रॉलर के अंदर से आज सुबह नौ मछुआरों के शव मिले जबकि एक व्यक्ति अभी भी लापता है।

इस संबंध में सुंदरबन विकास मंत्री बंकिमचन्द्र हाजरा ने कहा,‘‘ कुल 14 ट्रॉलर मौके पर गए और डूबे हुए ट्रॉलर को बचाकर फ्रेजरगंज के घाट पर लेकर आए। ट्रॉलर के अंदर तलाशी के बाद नौ लापता मछुआरों के शव बरामद किए गए, अभी भी एक मछुआरा लापता है। मृत मछुआरों के शवों की शिनाख्त के बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए काकद्वीप अनुमंडल अस्पताल भेजा गया।

गौरतलब है कि बुधवार सुबह पांच बजे के लगभग बीच समुद्र में गहरे पानी में ट्रॉलर एकाएक डूबने लगा। उस समय हालांकि दो मछुआरों को बचा लिया गया और बाकी 10 मछुआरों का कोई पता नहीं चला था। इसके बाद ट्रॉलर को डूबने से बचाने की कोशिश की गयी, लेकिन उस समय समुद्र से ट्रॉलर को निकालने में काफी तेजी से काम किया गया। अंतत: कल देर रात को डूबे ट्रॉलर को निकाल कर फ्रेजरगंज के मछली पकड़ने के बंदरगाह पर लाया गया।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार पिछले सप्ताह हैमबाती ट्रॉलर नामखाना से गहरे समुद्र में मछली पकड़ने गया था। ट्रॉलर में कुल 12 मछुआरे सवार थे। बुधवार को मछली पकड़ने के बाद ट्रॉलर वापस लौट रहा था। तट पर वापस आते समय ट्रॉलर अचानक रक्तेश्वरी के पास पलट गया। फ्रेजरगंज तटरक्षक बल के एक अधिकारी अभिजीत दासगुप्ता ने कहा कि अब तक कुल नौ मछुआरों के शव बरामद किए गए हैं जबकि एक मछुआरा अभी भी लापता है। लापता मछुआरे की तलाश आज सुबह से जारी है। इस घटना के बाद से काकद्वीप में मातम पसरा हुआ है।

 

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply