Live 7 Bharat
जनता की आवाज

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर के 5 आतंकी ढ़ेर, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर में पिछले 5 दिनों में घुसपैठ की दूसरी कोशिश

- Sponsored -

 

- Sponsored -

जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की एक और कोशिश नाकाम कर दी है. कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकियों को मार गिराया. पिछले पांच दिनों में कश्मीर में घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश है, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम किया है. इससे पहले 22 अक्टूबर को सुरक्षा बलों ने बारामूला के उरी सेक्टर में दो घुसपैठियों को मार गिराया गया था.

 

Table of Contents

जम्मू-कश्मीर पुलिस को घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिली थी

 

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस को घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके आधार पर संयुक्त सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया. इसी के तहत कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में घुसपैठ की ताजा कोशिश को नाकाम किया गया. एक पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक खुफिया जानकारी मिलने के बाद कुपवाड़ा पुलिस और सेना की संयुक्त पार्टी ने 25-26 अक्टूबर की मध्यरात्रि में नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर के सरदारी नार इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया. इसके साथ ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमों ने नियंत्रण रेखा पर घात लगाकर हमला किया.
उन्होंने कहा कि संयुक्त टीम ने इलाके के घने जंगलों में आतंकवादियों की आवाजाही देखी. आतंकवादियों ने दुर्गम इलाके का फायदा उठाया और भारतीय सीमा में घुसपैठ की.

 

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की तलाशी अभियान जारी

जम्मू कश्मीर पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, “सावधानीपूर्वक रणनीति अपनाते हुए आतंकवादियों को रोक लिया गया, लेकिन उन्होंने संयुक्त टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी की. इसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पांच अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया.” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से पांच ए के राइफल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया.
कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है. विजय कुमार ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

 

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण रास्ता बंद होने से पहले होती है घुसपैठ की कोशिश

इससे पहले दिन में श्रीनगर स्थित सेना की चिनार कोर ने एक्स पर कहा कि कुपवाड़ा में घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी गई. सेना ने कहा कि सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा 26 अक्टूबर को शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा सेक्टर में एलओसी पर सतर्क सैनिकों ने घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी
जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि बर्फबारी के कारण मार्ग बंद होने से पहले आतंकवादियों को पाकिस्तान की ओर से एलओसी पार भेजने के लिए घुसपैठ की कोशिशें की जाती है.

 

इनपुट :  वार्ता

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: