Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चोरी के दो ट्रक सहित गिरोह के दो सदस्यों को किया गिरफ्तार, भेजा जेल

धनबाद/जोड़ापोखर। शुक्रवार को जोरापोखर पुलिस ने अंतरराज्यीय ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के दो चोर असफाक आलम(उर्फ ललन) एवं मकबूल हसन को कांड संख्या-136/21 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
इस बाबत थाना प्रभारी राजदेब सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को गस्ती दल ने डिगवाडीह सर्कस मैदान के निकट संदेहास्पद स्थिति में 14 चक्का ट्रक संख्या – एआर 06 ए-8657 ट्रक पर सवार मकबूल हसन को पकड़ा। पूछताछ के दौरान मकबूल द्वारा संतोषप्रद जबाब नही मिलने से ट्रक के इंजन नंबर तथा चेचिस नंबर का मिलान किया गया, जो सही नही मिला।
मकबूल ने पुलिस को बताया कि भागा के रहने वाले असफाक से ट्रक खरीदा था। जिसके बाद पुलिस ने असफाक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो असफाक ने पुलिस को बताया कि वह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर ट्रक चोरी करता है। जिसके फर्जी कागजात अरुणाचल प्रदेश से तैयार किया जाता है। फर्जी रूप से सारे कागजात बनने के बाद चोरी के ट्रक को झारखंड एवं अन्य राज्यों में मोटी रकम लेकर बिक्री कर दिया जाता है।
पुलिसिया पूछताछ व अनुसंधान के दौरान पकड़े गए चोरों की निशानदेही पर 12 चक्का एक और ट्रक संख्या – जेएच 09 एडब्लू-1630 को भी बरामद किया गया है। जिस पर भी इंजन एवं चेचिस नंबर गलत पाया गया। बताया गया की मकबूल उड़ीसा का रहने वाला है जबकि ललन झरिया के भागा का रहने वाला है। जबकि पांच अभियुक्त फरार है।
  नोसाद खान रसुलबाग भागा, अशोक ताती एवं उसका पुत्र राजा ताती भागलपुर बिहार, राहुल कुमार बड़हिया बिहार, महादेब मालदह पश्चिम बंगाल के है। जिसकी तलाश में जोरापोखर पुलिस छापेमारी कर रही है। इनके गिरफ्तारी को लेकर जोरापोखर थाना में टीम गठित किया जिसमें पदाधिकारी मुकेश राउत, शिवकुमार शामिल है।
Attachments area
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply