Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चुनाव आयोग की टीम ने पटना, सारण, तिरहुत, कोशी और दरभंगा प्रमंडल के अधिकारियों के साथ तैयारियों का लिया जायजा

- Sponsored -

पटना 14 सितम्बर(वार्ता) बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने सोमवार को पहुंची चुनाव आयोग की टीम ने पटना, सारण, तिरहुत, कोशी और दरभंगा प्रमंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर काेविड-19 के मद्देनजर दिये गये दिशा-निर्देश के अनुरूप व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।
उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन और चंद्रभूषण कुमार के साथ आये आयोग के अन्य पदाधिकारियों ने पटना में पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, सीवान, सारण और गोपालगंज तथा मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले की चुनाव तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के अलावा पटना और तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और उप महानिरीक्षक उपस्थित थे।
दोनों उप निर्वाचन आयुक्तों ने काविड-19 के मद्देनजर दिये गये दिशा-निर्देश के अनुरूप व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश देते हुए कहा कि मतदाता और चुनावकर्मियों की सुरक्षा का हर हाल में ख्याल रखा जाना चाहिए। हर मतदान केन्द्र पर दिशा-निर्देश के अनुरूप न्यूनतम सुविधा अवश्य होनी चाहिए। उन्होंने बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही दोनों उप निर्वाचन आयुक्तों ने कानून-व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
चुनाव आयोग की टीम मंगलवार को भागलपुर समाहरणालय में सुबह नौ से एक बजे बीच भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी। दोपहर बाद आयोग की टीम की बोधगया में गया, जहानाबाद, अरवल, नवादा, औरंगाबाद और रोहतास जिले के अधिकारियों के साथ बैठक होगी।
गौरतलब है कि 16वीं विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव आयोग अक्टूबर के पहले सप्ताह में चुनाव की तिथियों की घोषणा करेगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored

- Sponsored -