Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

खौफ: सड़के खाली, दुकानें बंद खाली आटो दौड़ रही रोड पर

संवाददाता
रांची : कोरोना संक्रमण की रफ्तार से राजधानी वासियों में दहशत है। शहर की सड़के दो-तीन दिन पहले से ही सूनी हो गयी है। हमेशा व्यस्त रहने वाली सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही काफी कम है। सड़कों पर आॅटो रिक्शा और अन्य यात्री वाहन दौड़ तो रहे हैं, लेकिन वह भी खाली। इन यात्री वाहनों को काफी कम यात्री ही मिल रहे हैं। कई बाजार व कई बड़े प्रतिष्ठान दो दिन पहले ही बंद हो गये हैं। हालात को देखते हुए व्यापारियों ने यह कदम उठाया है। चेम्बर की घोषणा के बाद से तो बाजार और खाली हो गयी है।
सड़कों पर वाहनों की संख्या में करीब 80 फीसदी की कमी होने होने के कारण ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की भी परेशानी कम हो गयी है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी सड़क किनारे खड़ा होकर खुद को भी संक्रमण से बचाते हुए सड़कों पर दौड़ रही एम्बुलेंस और अन्य वीआईपी वाहनों के आवागमन पर ही विशेष ध्यान रख रहे हैं। मेन रोड, हरमू रोड, रातू रोड, कांके रोड, लालपुर चौक, सुजाता चौक, डोरंडा बाजार, अपरबाजार, हिनू, बिरसा चौक सहित सभी महत्वपूर्ण बाजार मंगलवार को भी खाली-खाली रहे।
फोन पर अपनों का हाल जानने में लगे हैं लोग : कोरोना काल में घरों में बंद लोग फोन पर अपनों का हाल जानने में पूरा दिन लगे हैं। शायद ही कोई परिवार बचा है जिसके अपने या परिचित इस संक्रमण की चपेट में नहीं आये हों। हर दिन किसी न किसी परिचित या संपर्क के लोगों की मौत की सूचना आ रही है, इस कारण भी लोग परेशान है और अपनों की कुशलता की कामना करते उनका हाल जानने में लगे हैं। इस काम में सर्वाधिक महिलाएं शामिल हैं, जो पूरे दिन अपने-अपने घरों में बंद हैं।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment