Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोरोना से पूर्व विधायक की मौत

विधायक सोम गिरी नहीं रहे

धमतरी 17 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कुरूद विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे वयोवृद्ध नेता सोमप्रकाश गिरी (89 वर्ष) का आज शनिवार को निधन हो गया। उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पाज़िटिव आई थी। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए शाम को उनका अंतिम संस्कार किया गया।
पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था। शुक्रवार को उन्हें सांस लेने में ज्यादा तकलीफ होने पर यहां जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार दोपहर उन्होंने देह त्याग दिया। 1 दिसंबर 1932 को जन्मे सोमप्रकाश गिरी की राजनीतिक शुरुआत जनसंघ से हुई थी। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेता बन गये। वर्ष 1980 और 1985 में कुरुद से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।
1990 में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर कुरुद सीट से विजय प्राप्त की। लेकिन पटवा शासनकाल का कार्यकाल ढाई वर्ष का रहा। इसलिए ढाई साल तक विधायक रहे। 1993 में बागी होकर चुनाव लड़ने की वजह से भाजपा ने उन्हें निष्कासित कर दिया था। इसके बाद अजीत जोगी से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद अंत तक कांग्रेस में ही रहे। उनकी छवि सदैव मुखर नेता के रूप में बनी रही।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment