Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोरोना से जंग : भाजपा फिर चलाएगी झारखंड में ‘सेवा ही संगठन’ अभियान

रांची, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे झारखंड प्रदेश में “सेवा ही संगठन – अभियान 2′ की शुरुआत करेगी।
प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने मंगलवार को यहां बताया कि प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश के निर्देशानुसार राज्य में कोविड-19 संक्रमण के कारण उत्पन्न हुई भयावह परिस्थितयों में राज्य की पीड़ित जनता के सहायता हेतु “हेल्पलाइन नंबर” जारी करते हुए कई सेवा कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। जिनमें भाजपा 24 घंटे कोविड-19 हेल्प लाइन नंबर 8102925807 शुरू किया है जिसके तहत हेल्पलाइन पर कॉल कर निम्नलिखित सेवाएं प्राप्त की जा सकती हैं। इनमें चिकित्सकों के पैनल में शामिल निम्नलिखित चिकित्सकों का परामर्श निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है।
श्री वर्मा ने बताया कि निजी एवं सरकारी स्वास्थ केन्द्रों एवं अस्पतालों पर उपलब्ध 02 बेड, वेंटिलेटर एवं सामान्य बेड आदि की सुविधाओं के बारे में लोगों को आवश्यक सुचना एवं सहायता प्रदान करना। जिनके घरों में सभी सदस्य संक्रमित हो गए हैं या बाजार से दवा लाने के लिए कोई व्यक्ति नहीं है, उनके घर तक आवश्यक दवा पहुँचाने की व्यवस्था करना। आवश्यकतानुसार लोगों को बेड मिले इसके लिए अस्पतालों से मरीजों का समन्वय करवाना। 21 अप्रैल से प्रदेश के सभी जिलों में उपरोक्त हेल्पलाइन नं जारी कर स्थानीय स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कोविड-19 संक्रमण से पीड़ित परिवार को चिकित्सकीय परामर्श, दवा आदि घर तक पहुँचाने का कार्य किया जायेगा।

भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा के सभी स्तर के जन प्रतिनिधि – सांसद, विधायक और वार्ड तक के चुने हुए सदस्य अपने क्षेत्र में उपरोक्त सभी सेवा कार्य प्रारंभ करेंगे। पुरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आम जनता में सैनिटाइजर, मास्क का बड़ी संख्या में वितरण का कार्य 21 अप्रैल से प्रारंभ किया जायेगा।
श्री वर्मा ने कहा कि कोविड 19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनता को संक्रमण से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करने का अभियान प्रारंभ किया जायेगा। इस अभियान के तहत “मेरा बूथ – कोरोना मुक्त बूथ” का लक्ष्य लेकर भाजपा कार्यकर्ता कार्य करेंगे। प्रवासी मजदूरों को हर संभव सहायता जिला एवं मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं द्वारा हेल्पलाइन नं के माध्यम से उपलब्ध करायी जाएगी।
भाजपा नेता ने बताया कि पार्टी के युवा मोर्चा के द्वारा सभी जिलों में रक्तदान शिविरों का आयोजन कर जरूरतमंद लोगों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। महिला मोर्चा की बहनों के द्वारा बड़ी मात्र में मास्क बनाकर जनता में वितरित किये जायेंगे। उपरोक्त कार्यों के सम्पादन एवं समन्वय के लिए चार सदस्यीय प्रांतीय टोली का गठन भी किया गया है। जिसमें प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा, सांसद संजय सेठ, विधायक समरी लाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बालमुकुन्द सहाय शामिल हैं।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment