Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोरोनाकाल में भी है जारी, गरीबों के निवाले की कालाबाजारी

एक्शन में दिखे बलियापुर सीओ और बीडीओ,
अवैध चावल गोदाम में छापेमारी कर किया भंडाफोड़
सिंदरी: पूरा देश महामारी कोरोना के कहर से कराह रहा है, इससे बचाव हेतु राज्य सरकार के द्वारा लॉकडाउन सहित कई प्रयास युद्धस्तर पर किए जा रहे है। जरूरतमंदों को भूखा न रहना पड़े इसके लिए खाद्दान की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है वही अवैध धंधेबाज इस महामारी में भी गरीबों के निवालें पर हाथ साफ कर लाखों कमाने में जुटे है। जिसका भंडाफोड़ बुधवार की रात किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार की रात बलियापुर थाना अंतर्गत रांगामाटी के जयहिंद मोड़ स्थित एक गोदाम में बलियापुर प्रखंड विकास पदाधिकारी रतन कुमार सिंह व बलियापुर अंचलाधिकारी रामप्रवेश कुमार के नेतृत्व एवं थाना प्रभारी गोपाल चंद्र घोषाल के सहयोग से बलियापुर पुलिस द्वारा छापेमारी कर कालाबाजारी करने के लिए अवैध तरीके से जमा किए गए 80क्विंटल 50 किलो एफसीआई का चावल जप्त किया गया, जप्त किए गए चावल प्रशासनिक अधिकारियों ने स्थानीय डीलर अतीश सिन्हा को सौंप दिया है।
जन वितरण की दुकानों में बांटे जाने वाले सरकारी चावलों की होती है कालाबाजारी
बताया जाता है कि उक्त गोदाम अशोक भगत नामक व्यक्ति का है, जो स्थानीय डीलर के संग सांठगांठ कर अवैध तरीके से जन वितरण की दुकानों में बांटे जाने वाले सरकारी चावल को भारी मात्रा में इकट्ठा कर 25 किलो का पैकेट बनवा बड़े वाहनों के जरिए बंगाल भिजवा कर कालाबाजारी के धंधे को अंजाम दिया करता है।
अशोक भगत पर होगा मामला दर्ज, जांच में दोषी पाए जाने पर अन्य पर भी होगी कार्रवाई : बीडीओ
मामले को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी रतन कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई है, जिसमें 119 बोरे एफसीआई के चावल पाए गए हैं और 100 से ऊपर 25 केजी के भरे हुए चावल के बोरे भी पाए गए हैं साथ ही दो सिलाई मशीन, दो वेट मशीन सहित सैकड़ों खाली बोरे पाए गए हैं, जिसमें सरकारी आपूर्ति के चावल को भरा जाता था। उन्होंने बताया कि फिलहाल अशोक भगत के ऊपर मामला दर्ज किया जाएगा और जांच उपरांत डीलर या जो भी कोई इस धंधे में शामिल है उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply