Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन 1 सप्ताह बढ़ाया

नयी दिल्ली 01 मई (वार्ता) दिल्ली में कोविड महामारी की स्थिति में कोई सुधार नहीं होने को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, “दिल्ली में लॉकडाउन एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा रहा है।”
दिल्ली में काफी तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए 16 अप्रैल को श्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात करने के बाद उसी रात 10 बजे से सप्ताहांत कर्फ्यू लागू करने की घोषणा की थी जो शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक के लिए लगाया गया था। बाद में 18 अप्रैल को एक सप्ताह का लॉकडाउन घोषित किया गया था। लेकिन कोरोना के संक्रमण की स्थिति में सुधार नहीं होने पर 25 अप्रैल को पुन: एक सप्ताह बढ़ाने की घोषणा की गयी थी।
राजधानी में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक आवश्यक सेवाओं को छोड़कर दिल्ली में सभागार, मॉल, जिम और स्पा पूरी तरह से बंद रहेंगे। सिनेमाघरों को 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गयी है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को पास जारी किए गये हैं। लोगों के रेस्तरां में बैठकर खाना खाने पर रोक लगायी गयी और केवल होम डिलीवरी की अनुमति दी गयी है।

Looks like you have blocked notifications!
Leave a comment